करण जौहर की आगामी पीरियड ड्रामा फ़िल्म तख्त की शूटिंग शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं । हाल ही में करण ने अपनी इस ऐतिहासिक फ़िल्म की शूटिंग के लिए दुनियाभर की कई जगहों की रेकी की थी । और आज करण जौहर ने अपनी इस मल्टीस्टार फ़िल्म की रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है । एक छोटे से टीजर के साथ करण जौहर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तख्त की रिलीज डेट की घोषणा की है । यह फ़िल्म 24 दिसंबर 2021 में रिलीज होगी ।

Takht:  करण जौहर ने ‘तख्त’ की झलक दिखाते हुए अनाउंस की रिलीज डेट, 24 दिसंबर 2021

करण जौहर ने अगला क्रिसमस तख्त के लिए बुक किया

करण के निर्देशन में बन रही तख्त में रणवीर सिंह, अनिल कपूर, विकी कौशल, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर लीड रोल में नजर आएंगी । तख्त का शूटिंग शेड्यूल पूरी तरह से तैयार है और मार्च की शुरूआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी । पहले इस फ़िल्म की शूटिंग सितंबर 2019 में शुरू होने वाली थी लेकिन महंगे प्री-प्रोडक्शन के कारण शूटिंग आगे के लिए टाल दीइ गई ।

मुगल शाही परिवार के सिंहासन की कहानी

बता दें कि, तख्त, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा ।

करीना ने सीखी  उर्दु

करीना ने अपने इस किरदार के लिए खासतौर पर उर्दु भी सीखी । विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे ।

हीरू जौहर, करण और अपूर्वा मेहता द्दारा प्रोड्यूस तख्त का स्क्रीनप्ले सुमीत रॉय ने लिखा है । करण के निर्देशन में बन रही यह फ़िल्म अगले साल 24 दिसंबर को क्रिसमस के दौरान रिलीज होगी ।