टीवी की दुनिया का सबसे लंबा चलने वाला शो, तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक बार फ़िर गलत कारणों से चर्चा में आ गया है । फ़ाइनेंस क्लीयर नहीं करने को लेकर न्यूज में रहने वाले शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा पर इस बार यौन उत्पीडन का आरोप लगा है । तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मिसेज रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाने वाली जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने शो के प्रोड्यूसर असित मोदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है । एक्ट्रेस ने असित कुमार मोदी के अलावा प्रोजेक्ट हैड सोहेल रमानी और एग्जक्यूटिव प्रड्यूसर जतिन बजाज के खिलाफ पुलिस में सेक्सुअल हैरेसमेंट की लिखित शिकायत दर्ज करवाई है और यौन शोषण का आरोप लगाया है ।

जेनिफर मिस्त्री उर्फ़ मिसेज रोशन सिंह सोढ़ी ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स पर लगाया यौन उत्पीडन का आरोप ; शो के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने इस मामले में रखा अपना पक्ष

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स पर लगा यौन उत्पीडन का आरोप

ई-टाइम्स को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जेनिफर मिस्त्री ने बताया, “मेरा आखिरी एपिसोड 6 मार्च को आया था । मुझे सेट पर प्रोजेक्ट हैड सोहेल रमानी और एग्जक्यूटिव प्रड्यूसर जतिन बजाज ने बेइज्जत किया और नीचा दिखाया । मैंने काम से छुट्टी लेकर जाने के लिए चार बार पूछा। मुझे वह जाने नहीं दे रहे थे। सोहेल ने मेरी गाड़ी को जबरदस्ती रोका । मैंने उनसे कहा भी कि मैंने 15 साल इस शो के साथ काम किया है और मेरे साथ ऐसे जबरदस्ती नहीं कर सकते हैं । इसके बाद सोहेल ने मुझे धमकी दी । मैंने असित कुमार मोदी, सोहेल रमानी और जतिन बजाज के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई है । मैंने पहले ही टीम को बता दिया था कि मेरी शादी की सालगिरह है और मुझे उस दिन हाफ डे चाहिए होगा । मेरी बेटी भी है जो होली के लिए मेरा इंतजार कर रही थी । मगर मेकर्स ने मुझे जाने नहीं दिया । मैंने ये भी कहा कि मैं दो घंटे के ब्रेक के बाद वापस लौट आऊंगी । मगर वे नहीं माने । वह अक्सर मेल एक्टर के साथ एडजस्ट कर लेते हैं । इस शो में लोग बहुत ही पुरुषवादी सोच से पीड़ित लोग हैं । जतिन ने मेरी कार को जबरदस्ती रोका । ये सब सीसीटीवी फुटेज में भी कैद है । ये घटना 7 मार्च की है । मुझे लगा कि ये लोग मुझे कॉल करेंगे । लेकिन 24 मार्च को सोहेल ने मुझे नोटिस भेजा कि मैंने शूट छोड़ा था, इसलिए वह मेरा पैसा काट रहे हैं । उन्होंने मुझे डराया । 4 अप्रैल को, मैंने उन्हें व्हाट्सएप पर जवाब दिया कि मेरा यौन उत्पीड़न हुआ है । मैंने एक ड्राफ्ट भेजा और उन्होंने मुझे यह कहते हुए लौटा दिया कि मैं उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रही हूं । मैंने उस दिन फैसला किया कि अब तो मुझे सार्वजनिक माफी चाहिए । मैंने एक वकील की मदद ली । 8 मार्च को मैंने असित मोदी, सोहेल रमानी और जतिन बजाज को नोटिस भेजा। मुझे इस पर कोई जवाब नहीं मिला है, लेकिन मुझे यकीन है कि वे इसे देख रहे होंगे और मामले की जांच कर रहे होंगे ।”

मेकर्स ने रखा अपना पक्ष

जेनिफर मिस्त्री के इस यौन उत्पीडन के आरोप के बाद अब शो के प्रोड्यूसर असित मोदी और अन्य मेकर्स का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपना पक्ष रखा है । उन्होंने कहा, “सेट पर जेनिफर के पास बेसिक अनुशासन की कमी थी और वह अपने काम पर ध्यान नहीं दे रही थीं । हमें अक्सर उनके बिहेवियर के बारे में प्रोडक्शन हेड से शिकायत करनी पड़ती थी । अपने आखिरी दिन वह पूरी यूनिट के सामने गाली-गलौज कर रही थीं और अपना शूट खत्म किए बिना ही सेट से चली गईं । हम कानूनी कार्रवाई करेंगे क्योंकि वह मुझे और शो दोनों को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। चूंकि हमने उसकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं, इसलिए वह ये आधारहीन आरोप लगा रही है । मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि जैनिफर को लग रहा था कि हम उसके पीछे भागेंगे, कि वो शो में आए लेकिन हमने वो नहीं किया । वो अब अपना चिप पब्लिसिटी करने पर उतर गई है । जो कुछ भी वह आरोप लगा रही है वो पूरी तरह से गलत है । बाकी, जल्द ही हमारी टीम से एक ऑफिशियल स्टेटमेंट हम रिलीज करने वाले है ।”