पिछले तीन महीने से पहेली बनी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत, को एम्स की रिपोर्ट ने एक नई दिशा दी । बीते शनिवार एम्स की फ़ॉरेंसिंक टीम ने सीबीआई को सुशांत की विसरा और ऑटोप्सी की रिपोर्ट सौंपी जिसमें सुशांत की हत्या की बात को खारिज किया गया । एम्स के मेडिकल पैनल ने अभिनेता के परिवार और उनके वकीलों की उस थ्योरी को खारिज कर दिया है कि जिसमें कहा जा रहा था कि सुशांत को जहर दिया गया था और गला दबाकर मारा गया था ।  रिपोर्ट में बताया कि ये आत्महत्या का मामला है, मर्डर का नहीं । इसके बाद अब बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती को रिहा करने की मांग की है । बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को सुशांत के लिए ड्रग्स के लेन-देन के कथित आरोप में गिरफ़्तार किया है ।

सुशांत केस में मर्डर एंगल खारिज होने के बाद स्वरा भास्कर ने रिया चक्रवर्ती को रिहा करने की मांग कि

स्वरा भास्कर ने रिया चक्रवर्ती की रिहाई की मांग उठाई

दरअसल, एम्स की रिपोर्ट सामने आने के बाद लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रिया को रिहा करने की मांग की शुरूआत की थी । कांग्रेस नेता की बात के समर्थन में स्वरा ने एक ट्वीट कर लिखा, “वेल डन सर !” और हैशटैग के साथ हाथ जोड़ने वाली इमोजी के साथ लिखा- “रिलीज रिया चक्रवर्ती”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर नहीं हुआ, एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट में आत्महत्या पर लगी मुहर

बता दें कि सुशांत केस की जांच में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद एनसीबी ने इस केस को ड्रग्स एंगल से जांचना शुरू किया जिसमें एनसीबी के हाथ रिया के खिलाफ़ ड्रग्स की खरीद-फ़रोख्त को लेकर कई सबूत सामने आए ।

इन्हीं सबूतों और पूछताछ को मद्देनजर रखते हुए एनसीबी ने रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती सहित सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कथित ड्रग पेडलर जैद विलात्रा और अब्दुल वासित को गिरफ्तार किया था । इसके बाद इन सभी आरोपियों को 6 अक्टूबर तक की पुलिस हिरासत में भेजा जा चुका है । रिया को ड्रग्स का सेवन और लेन-देन करने की वजह से न्यायिक हिरासत में लिया गया है ।