बॉलिवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग मामले में एक और व्यक्ति को जमानत मिल गई है । सुशांत सिंह राजपूत के रूममेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को कोर्ट ने ड्रग से जुड़े मामले में जमानत दे दी है । सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मौत के बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग कनेक्शन की जांच शुरू की थी जिसके दौरान सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था । अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले साल 28 मई को सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया था ।

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ़्तार हुए अभिनेता के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को कोर्ट ने जमानत दी

सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त को जमानत मिली

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार, 4 जुलाई 2022 को सिद्धार्थ पिठानी को जमानत दे दी है । कोर्ट ने 50 हजार रुपये के मुचलके पर सिद्धार्थ पिठानी को जमानत दी है । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मई 2021 में हैदराबाद में सिद्धार्थ को अरेस्ट किया था । बता दें कि इससे पहले सिद्धार्थ पिठानी की पहली तीन जमानत अपील खारिज कर दी गई थी । जिसके बाद सिद्धार्थ ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था । सिद्धार्थ की जमानत याचिका में दलील दी गई थी कि उनके खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे यह साबित हो कि वह नशीले पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल थे ।

पिठानी पर अन्य आरोपों के साथ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) ने अधिनियम की धारा 27 ए (अवैध यातायात और अपराधियों को शरण देने) के तहत मामला दर्ज किया था ।

बता दें कि 14 जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी । सुशांत मामले में कई एंगल से जांच की गई है, लेकिन किसी भी जांच का कोई नतीजा नहीं निकला है ।