सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर अपनी जांच सख्त कर दी । सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन तलाश रही एनसीबी अब तक दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और अर्जुन रामपाल समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है । और अब एनसीबी कुछ संदिग्ध बॉलीवुड सेलि्ब्रिटिज के 85 गैजेट्स की जांच कर रही है । एनसीबी ने इन गैजेट्स को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा है ।

सुशांत सिंह राजपूत केस में NCB ने ड्रग्स कनेक्शन खंगालने के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल के फ़ोन-लैपटॉप समेत 85 गैजेट्स

सुशांत सिंह राजपूत केस में निकला ड्रग्स एंगल

जिन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की गैजेट्स की जांच हो रही है उनमें शामिल हैं- रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और दीपिका पादुकोण सहित कई कलाकार । एनसीबी ने गांधीनगर में द डायरेक्टरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज (डीएफएस) को 85 गैजेट्स भेजे हैं । गुजरात फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने इन गैजेट्स से डेटा रिकवरी शुरू की है, जिसमें लैपटॉप और पेन ड्राइव भी शामिल हैं ।

खबरों की मानें तो अब तक फॉरेंसिक लैब में 30 गैजेट्स की जांच हो चुकी है और उन्हें वापस कर दिया गया है । इनसे लिए गए डेटा का जांच के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है । इनके अलावा 25 ड्रग्स के सैंपल्स की भी जांच की जा रही है । लैब ने इन गैजेट्स से जो डाटा निकाला है, उनमें डिलीट किए गए वीडियो क्लिप, वीडियो क्लिप और चैट मेसेज शामिल हैं । इन गैजेट्स में दो लैपटॉप, कुछ पेन ड्राइव और टैबलेट्स शामिल हैं । एनसीबी ने फॉरेंसिक लैब से आग्रह किया गया है कि वह फॉरवर्ड किए गए मेसेज और कॉल की पूरी चेन की जांच करे, जिससे ड्रग यूजर्स और तस्करों के बारे में पता लगाया जा सके ।

बता दें कि ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है । इनमें बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी शामिल हैं ।