ॠतिक रोशन अभिनीत सुपर 30, इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक बन गई है । लेकिन फ़िल्म सुपर 30 के निर्देशक रह चुके विकास बहल के मीटू मूवमेंट में फ़ंसने के बाद यह फ़िल्म अनाथ हो गई क्योंकि यौन आरोपों से घिरने के बाद विकास बहल ने खुद-ब-खुद निर्देशक की कुर्सी छोड़ दी । इसके बाद ॠतिक रोशन की सुपर 30 की कमान संभाली फ़िल्ममेकर अनुराग कश्यप ने । लेकिन मेकर्स सहित अनुराग कश्यप ने भी इस बात को साफ़ किया कि वे सिर्फ़ फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन काम संभाल रहे है और साथ ही फ़िल्म के निर्देशक क्रेडिट लिस्ट में किसी निर्देशक का नाम शो नहीं होगा ।

मीटू मूवमेंट पर ॠतिक ने भी अपना रिएक्शन दिया

ॠतिक रोशन की सुपर 30 के पोस्ट प्रोडक्शन को संभाल रहे हैं अनुराग कश्यप

सुपर 30 के मेकर्स का कहना है कि विकास को फिल्म के डायरेक्टर का क्रेडिट केवल उसी स्थिति में मिलेगा जबकि कोर्ट उन्हें सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोपों में बेकसूर मानता है । रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने कहा कि विकास फिल्म की एडिटिंग और पोस्ट-प्रॉडक्शन से अलग हो चुके हैं । अब फिल्म के क्रेडिट लाइन में किसी डायरेक्टर का नाम नहीं जाएगा ।

अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि विकास की गैर-मौजूदगी में वो कितनी बेहतर तरीके से फिल्म को पूरा कर सकते हैं । अनुराग पहले भी फैंटम फिल्म्स में अपने पार्टनर्स की फिल्मों को एडिट कर चुके हैं और उन्होंने उनकी रिक्वेस्ट पर सुपर 30 के पोस्ट प्रॉडक्शन की जिम्मेदारी ले ली है और वह इस बात पर भी सहमत हुए हैं कि वह इसके लिए कोई क्रेडिट नहीं लेंगे ।

मीटू मूवमेंट पर ॠतिक ने भी अपना रिएक्शन दिया

इतना ही नहीं मीटू मूवमेंट पर ॠतिक ने भी अपना रिएक्शन दिया और सुपर 30 के निर्माता से जुड़े इन तथ्यों की जांच करने और आवश्यकता होने पर निर्देशक के खिलाफ कठोर स्टैंड लेने का अनुरोध किया है । उन्होंने यह भी साझा किया है कि जिन लोगों का शोषण किया गया है उन्हें अधिकार दिया जाना चाहिए और खुलकर आगे आ कर बात करनी चाहिए ।

ॠतिक ने इस मुद्दे पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, "मेरे लिए ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ काम करना असंभव है यदि वह इस तरह के गंभीर दुर्व्यवहार का दोषी है । मैं देश से दूर हूँ और केवल छिटपुट जानकारी जानता हूँ । मैंने सुपर 30 के निर्माता से स्पष्ट तथ्य इकठ्ठा करने और आवश्यकता होने पर कठोर स्टैंड लेने का अनुरोध किया है । यह मामला दबा देने वाला नहीं है । सभी सिद्ध अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए और सभी शोषित लोगों को अधिकार दिया जाना चाहिए और बोलने की ताकत दी जानी चाहिए ।"

यह भी पढ़ें : BREAKING: यौन अपराधों से घिरे सुपर 30 के निर्देशक विकास बहल पर फ़ूटा ऋतिक रोशन का गुस्सा

गौरतलब है कि सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोपों के बाद डायरेक्टर विकास बहल को भी फिल्म से किनारा करना पड़ा जिसके कारण यह फिल्म और लेट हो चुकी है । और पहले यह फ़िल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी जो कि अब इसी साल 26 जुलाई को रिलीज होगी ।