Sunny-Leone-2

करोड़ों युवाओं के दिलों की धड़कन बढ़ाने वाली सनी लियोनी ने एक और धमाल कर दिया है । सनी लियोन ने बीबीसी की 100 प्रभावशाली महिलाओं की सूची में अपनी जगह बनाई है । साल 2016 ऐसा चौथा साल है जब बीबीसी ने दुनिया भर की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची जारी की है । बीबीसी की 100 प्रभावशाली महिलाओं की सूची में वो सभी उद्यमी, इंजीनियर, स्पोर्ट्सवुमन, कारोबारी महिला, फ़ैशन आइकन और कलाकार, महिलाएं शामिल हैं जिन्होंने अपने क्षेत्रों में अपने योगदान से एक छाप छोड़ी है ।

सनी लियोन, जिसने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत साल 2012 में भट्ट कैंप की फ़िल्म जिस्म 2 से की थी, ने बीबीसी की 100 प्रभावशाली महिलाओं की सूची में इस बार अपनी जगह बनाई है । बेहद ही कम समय में हिन्दुस्तान के युवाओं को अपना दीवान बनाने वाली सनी लियोन को इस सूची में पूर्व पोर्न स्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में टैग किया गया है । इस सूची में उनका उद्धरण कहता है, “एक महिला के रूप में अपने सपनों को पूरा करना आपका अधिकार है और उन्हें साकार बनाना आपकी जिम्मेदारी है ।”

सनी लियोन के अलावा इस सूची में 4 और भारतीय महिलाओं के नाम है, और वो हैं- गौरी चिंदारकर, नेहा सिंह, मल्लिका श्रीनिवासन और सालूमारदा थीम्मक्का शामिल हैं । गौरी (सांगली, महाराष्ट्र) की हैं जो एक कंप्यूटर इंजीनियरिंग की छात्रा हैं । मल्लिका को भारत के ट्रैक्टर क्वीन के नाम से जाना जाता है । वे ट्रैक्टर एमंड फॉर्म इक्यूपमेंट की सीईओ हैं । कर्नाटक की सालूमरदा थिमक्का ने अकले 80 साल में 8000 से ज्यादा पौधे लगाए हैं । बीबीसी की इस सूची में थिमक्का सबसे सीनियर महिला हैं । 34 वर्षीय नेहा सिंह एक्टर और लेखक हैं, उन्होंने मुंबई में महिला उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया था, साथ ही उन्हें मुंबई की महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी जाना जाता है ।

गौरतलब है कि सनी लियोन ने शाहरुख खान की आगामी फ़िल्म रईस में एक छोटी सी भूमिका में नजर आएंगी । इसके अलावा सनी इन दिनों अरबाज खान के साथ फ़िल्म तेरा इंतजार की शूटिंग कर रही हैं ।