जहां कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते पूरे देश की रफ़्तार पर ब्रेक लग गया है वहीं बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्ममेकर सुभाष घई इस लॉकडाउन में भी रोजाना 8-10 घंटे काम कर रहे हैं । सुभाष घई इस समय अपने ऐक्टिंग स्कूल के अलावा अपनी आगामी फ़िल्मों के लिए काम कर रहे हैं । इसी लॉकडाउन के बीच सुभाष घई ने अनाउंस कर दिया है कि वह जल्द ही अपनी सुपरहिट फ़िल्म खलनायक के सीक्वल पर काम शुरू करेंगे । खलनायक में संजय दत्त ने लीड रोल निभाया था ।

सुभाष घई लेकर आ रहे हैं संजय दत्त की खलनायक का सीक्वल, ऐसी होगी आगे की कहानी

संजय दत्त ने दिया खलनायक सीक्वल बनाने का विचार

सुभाष घई ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह इस लॉकडाउन में भी खाली नहीं बैठे हैं । वह हर रोज अपने ऐक्टिंग स्कूल के हर एक स्टूडेंट और फैकल्टी से बात करते हैं, फिल्में और शोज देखते हैं और फिर हर दिन 3 घंटे स्क्रिप्ट पर काम करते हैं । घई ने बताया कि वह काफ़ी दिनों से खलनायक के सीक्वल को लाने पर काम कर रहे थे और अब उनके पास इसके सीक्वल की स्क्रिप्ट पूरी तरह से तैयार है । वहीं बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फ़िल्म कालीचरण के सीक्वल के लिए भी उनके पास स्क्रिप्ट तैयार है ।

खलनायक के सीक्वल की कहानी बल्लू के जेल से बाहर आने से शुरू होती है

साल 1993 में सुभाष घई के निर्देशन में बनी खलनायक में गैंगस्टर बलराम प्रसाद उर्फ बल्लू का रोल संजय दत्त ने निभाया था । उन्होंने बताया कि उनकी टीम को इसके सीक्वल की स्क्रिप्ट तैयार करने में पूरे 2 साल का वक्त लगा । खलनायक के सीक्वल की कहानी बल्लू के जेल से बाहर आने से शुरू होती है और इसमें अब एक नया यंग विलन होगा ।

दिलचस्प बात ये है कि खलनायक के सीकवल की सलाह भी खुद संजय ने ही दी थी । शुरूआत में घई इस फ़िल्म को नाना पाटेकर और जैकी श्रॉफ़ के साथ बनाना चाहते थे लेकिन फ़िर बात नहीं बन पाई । खलनायक में संजय के अलावा माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, राखी, अनुपम खेर, राम्या कृष्णन, प्रमोद माउथो और नीना गुप्ता ने अहम भूमिका निभाई थी ।

सुभाष घई ने जिस फ़िल्म के साथ निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था वो फ़िल्म थी कालीचरण जिसने शत्रुघ्न सिन्हा के करियर को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया था । 1973 में आई इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बहादुर पुलिसवाले का किरदार निभाया था । और अब घई के पास अपनी पहली फ़िल्म के सीक्वल के लिए भी स्क्रिप्ट तैयार है जिसे उन्होंने बनाने का फ़ैसला किया है । हालांकि अभी इसकी स्टारकास्ट फ़ाइनल नहीं की गई है ।