देश की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी के निधन को एक साल होने को आया लेकिन आज भी उनके खोने का दुख हर किसी के दिल में एक दर्द बनकर समाया हुआ है । बता दें कि 24, फ़रवरी 2018 को दुबई में अपने भांजे की शादी में शामिल होने गई श्रीदेवी की बाथटब में डूबने से असामायिक मौत हो गई थी । इस खबर ने न केवल उनके अपरिवार को बल्कि पूरे देश को हिला कर रख दिया था । श्रीदेवी के निधन के बाद मानो देश ने अपना 'नगीना' खो दिया हो । श्रीदेवी का निधन 24, फ़रवरी 2018 को हुआ है लेकिन इस साल हिंदु कैलेंडर के मुताबिक उनकी प्रथम पुण्यतिथी 14, फ़रवरी को आ रही है । इसलिए उनके पति बोनी कपूर और दोनों बेटियों जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर ने उस दुख भरे दिन पर श्रीदेवी के सम्मान में एक स्पेशल पूजा का प्लान बनाया है ।

श्रीदेवी की प्रथम पुण्यतिथी पर बोनी कपूर चेन्नई में आयोजित करेंगे स्पेशल पूजा

श्रीदेवी की पहली बरसी में कपूर खानदान के ये लोग शामिल होंगे

14, फ़रवरी को आयोजित होने वाली श्री की पुण्यतिथी में बोनी, जाह्नवी और खुशी के अलावा, बोनी के पहली शादी से पैदा हुए उनके बेटे अर्जुन कपूर, अंशुला कपूर, अनिल कपूर, सुनीता कपूर इत्यादी शामिल होंगे । श्री की पहली बरसी उनके होम टाउन चेन्नई में आयोजित की जाएगी । बता दें कि श्री का निधन दुबई में 24, फ़रवरी 2018 को हुआ था और मुंबई में उनका अंतिम संस्कार 28, फ़रवरी 2018 को आयोजित किया गया । इसके बाद बोनी श्री की अस्थियां लेकर रामेश्वरम पहुंचे थे जहां उन्होंने तमिल रीति-रिवाज से उनकी अस्थियों का विसर्जन किया था ।

जाह्नवी, जिसने धड़क के साथ अपना डेब्यू किया था, अपनी मां के निधन के बाद उस बुरे अनुभव को मीडिया के साथ शेयर किया जिसे उन्होंने और उनकी फ़ैमिली ने श्री के बाद सहा था । जाह्नवी ने खुलासा किया था कि वह अपनी मां को खोने का सच स्वीकार नहीं कर पा रही थी क्योंकि वह अपनी मां के बेहद करीब थी । लेकिन उन्होंने खुद को संभालते हुए अपने पापा बोनी और छोटी बहन खुशी को संभाला । लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आज भी यदि जाह्नवी से उनकी मां का जिक्र किया जाता है, वैसे ही उनकी आंखों में आंसू आ जाते है ।

यह भी पढ़ें : “मैंने और खुशी ने अपनी मां को खोया लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी” -जाह्नवी कपूर ने लिखा रुला देने वाला खत

जाह्नवी कपूर जल्द ही करण जौहर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना में लीड रोल करती हुई नजर आएंगी । इसके पहले वह करण की ऐतिहासिक फ़िल्म तख्त में भी एक अहम किरदार निभाती हुई नजर आएंगी । बता दें कि श्री के निधन के बाद करण ने जाह्नवी को करियर को संवारने का जिम्मा अपने ऊपर लिया है ।