स्पाइडर-मैन: नो वे होम के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर की गई जितनी भी भविष्यवाणियां धराशायी हो गई क्योंकि फ़िल्म ने सभी भविष्यवाणियों से बढ़कर ओपनिंग की है । स्पाइडर-मैन: नो वे होम के ओपनिंग डे बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को लेकर भविष्यवाणियां की गई थी कि यह फ़िल्म अपनी रिलीज के पहले दिन 15 से 18 करोड़ रु, हालांकि यह राशि भी बहुत बड़ी होती है, तक कमाएगी । लेकिन स्पाइडर-मैन: नो वे होम का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन सभी उम्मीदों और भविष्यवाणियों से परे रहा ।

Spider-Man: No Way Home Box Office Day 1: टॉम हॉलैंड की स्पाइडर-मैन ने अपने ओपनिंग डे कलेक्शन से रचा इतिहास, पहले दिन कमाए 32.67 करोड़ रु

स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने रचा इतिहास

नॉन हॉलीडे के मौके पर यानि गुरुवार को रिलीज हुई स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने अपनी रिलीज के पहले दिन 32.67 करोड़ रु कमाए जो हर उम्मीद से परे है । फ़िल्म को लेकर जो उत्साह देखने को मिल रहा था, उसे देखते हुए यह कलेक्शन एकदम उपयुक्त है । फ़िल्म के लिए की गई रिकॉर्ड तोड़ एडवांस बुकिंग ने हालांकि इसका संकेत दे दिया था कि भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर स्पाइडर-मैन: नो वे होम एक नया इतिहास रच देगी ।

इसका श्रेय निश्चितरूप से फ़िल्म की मार्केटिंग टीम को जाता है जिसने रिलीज से एक हफ्ते पहले फ़िल्म की किस्मत बदल दी । शुरू में प्रीमियम स्क्रीन के लिए एडवांस बुकिंग के रूप में एक मास्टर स्ट्रोक खेला गया और फ़िर हाउसफुल होने की खबर फैल जाने के बाद, पूरे देश को लगा कि आखिर ऐसा क्या है फ़िल्म है जो रिलीज से पहले ही हाउसफ़ुल हो गई ।

भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अपने शानदार ओपनिंग डे कलेक्शन से इतिहास रचने वाली स्पाइडर-मैन: नो वे होम दूसरी ऐसी हॉलीवुड फ़िल्म बनी जिसने सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन किया । इससे पहले मार्वल यूनिवर्स की फ़िल्म अवेंजर्स-एंडगेम ने 53.10 करोड़ रु की ओपनिंग की थी ।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम के लिए लोगों के जबरदस्त क्रेज और ऐतिहासिक एडवांस बुकिंग को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि यह फ़िल्म इस वीकेंड पर भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच देगी । कई_कई जगह पर फ़िल्म का फ़र्स्ट शो सुबह तड़के 4 बजे शुरू हो जाता है और इसी के साथ फ़िल्म को चार दिनों का विस्तारित वीकेंड भी मिला है । ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है फ़िल्म आसानी से वीकेंड पर 100 करोड़ रु का आंकड़ा पार कर लेगी ।