कोरोना संकटकाल में सुपरहीरो बनकर हर जरूरतमंद की मदद करने वाले सोनू सूद आज 30 जुलाई को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं । फ़िल्मों में अक्सर विलेन बनने वाले सोनू सूद आज रियल लाइफ़ के हीरो साबित हुए । कोरोना महामारी की इस मुश्किल घड़ी में सोनू ने जरूरतमंद लोगों की जिस तरह मदद की, उसे लोग कभी नहीं भूल पाएंगे । सोनू की मदद का सिलसिला अभी थमा नहीं है वह अब भी लगातार हर जरूरतमंद तक अपनी मदद पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं । आज जबकि सोनू का जन्मदिन है तो इस खास मौके पर उन्होंने अपने प्रवासी भाईयों को रोजगार का तोहफ़ा दिया है ।

सोनू सूद ने अपनी बर्थडे पर लोगों को दिया 3 लाख नौकरियों का नायाब तोहफ़ा

सोनू सूद ने रोजगार दिलाने की नई मुहिम शुरू की

कोरोना लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को कभी बस, तो कभी ट्रेन और कभी फ़्लाइट से ससुरक्षित उनके घर पहुंचाने वाले सोनू ने अब इनके रोजगार का भी प्रबंध कर दिया है । इसका ऐलान सोनू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दिया है ।

सोनू ने ट्वीट कर इस खुशखबरी को अपने फ़ैंस के साथ शेयर किया और लिखा, “मेरे जन्मदिन के अवसर पर मेरे प्रवासी भाइयों के लिए http://PravasiRojgar.com का 3 लाख नौकरियों के लिए मेरा करार । ये सभी अच्छे वेतन, PF,ESI और अन्य लाभ प्रदान करते हैं । धन्यवाद AEPC, CITI, Trident, Quess Corp, Amazon, Sodexo, Urban Co , Portea और अन्य सभी का ।” अपने इस पोस्ट में उन्होंने अब इंडिया बनेगा कामयाब (#AbIndiaBanegaKamyaab) को हैशटैग भी किया है ।

प्रवासी रोजगार एप

सोनू ने प्रवासी रोजगार के नाम से लोगों को रोजगार दिलाने की नई मुहिम शुरू की है । इस ऐप के लिए पहले लोगों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और उनकी एक प्रोफाइल तैयार होगी, ताकि उनकी योग्यता का पता रहे। प्रवासी रोजगार एप से लगभग 500 कंपनियां और एनजीओ जुड़े हैं और ये अलग-अलग सेक्टर्स में लोगों को नौकरियां उपलब्ध कराएंगे ।

यह भी पढ़ें : जरूरतमंदों की मदद कर रहे सोनू सूद ने कहा, ‘भगवान की कुछ ऐसी शक्ति है जो मुझे गाइड कर रही है’

इसमें कंस्ट्रक्शन, कपड़ों, हेल्थकेयर, इंजीनियरिंग, बीपीओ, सिक्योरिटी, ऑटोमोबाइल, ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स से जुड़ी 500 से ज्यादा कंपनियों में नौकरी के मौके होंगे । इसकी हेल्पलाइन 24X7 मौजूद रहेगी । इसके माइग्रेंट सपोर्ट सेंटर्स दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु, हैदराबाद, कोयंबटूर, अहमदाबाद और तिरुवंतपुरम में होंगे ।