कोरोना संकटकाल में निस्वार्थ भाव से अनगिनत जरूरतमंद लोगों के मदद कर रहे सोनू सूद, कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर में भी लोगों के मसीहा बनकर उभर रहे हैं । वह लोगों की मदद करने के लिए 24x7 काम कर रहे हैं और अलग-अलग सोर्सेस का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि कोई भी मदद पाने से वंचित न रह जाए । सोनू ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है । अब सोनू सूद चीन, फ्रांस और ताइवान की कंपनियों के साथ मिलकर भारत में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम कर रहे हैं ताकि अगर COVID-19 की तीसरी लहर आती है तो उससे पहले उसके लिए तैयारी हो जाए और देश कोरोना की तीसरी लहर से बच जाए ।

सोनू सूद ने देश को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने की पूरी तैयारी की, ऑक्सिजन के लिए तरस रहे कोरोना पीड़ितों की इस तरह करेंगे मदद

सोनू सूद देश में ला रहे हैं चार ऑक्सीजन प्लांट

देश में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों को देखने के बाद सोनू ने कई हॉस्पिटल में ऑक्सीजन का बंदोबस्त कर लोगों को नया जीवन दिया है । अब उन्होंने देश में ऑक्सीजन प्लांट लाने का मन बना लिया है। ये ऑक्सीजन प्लांट फ़्रांस से लाया जा रहा है जो पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करेगा। कोरोना संकंट से निपटने के लिए सोनू भारत में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी में पूरी तरह से जुट गए हैं । इसके लिए वह ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली विदेशी कंपनियों से बात कर रहे हैं । सोनू फ्रांस जैसे देशों से इन ऑक्सीजन प्लांट को लेकर दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों को उपलब्ध कराएंगे ।

फ़्रांस से ऑर्डर किए चार ऑक्सीजन प्लांट

सोनू देश में चार ऑक्सीजन प्लान्ट ला रहे हैं जिसमें से एक आर्डर भी कर दिया गया है । इस बारे में एक्टर ने कहा, “हम जरूरतमंद लोगों के लिए ऑक्सीजन प्लांट ला रहे हैं । ऑक्सीजन सिलेंडर की अनुपलब्धता के कारण हमने बहुत से लोगों को पीड़ित देखा है । हमें यह अब मिल गया है, और पहले से ही लोगों को दिया जा रहा है । हालांकि, ये ऑक्सीजन संयंत्र न केवल पूरे हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करेंगे, बल्कि उन ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरेंगे, जो कोविड -19 से पीड़ित लोगों की एक बड़ी समस्या को हल करेंगे ।”

सोनू के इस काम की तारीफ चौतरफा हो रही है

सोनू ने आहे बताया कि, पहला प्लांट आर्डर किया जा चुका है जो 10 से 12 दिनों में देश में पहुंच जायेगा । इस प्लांट से कोरोना से पीड़ित और इस मुश्किल वक़्त में ऑक्सीजन से लड़ रहे लोगों को मदद मिलेगी । सोनू के इस काम की तारीफ चौतरफा हो रही है ।

सोनू के मुताबिक उनकी यह तैयारी तीसरी लहर के लिए है । अभिनेता ने बताया कि उन्होंने अपने टीम में लोगों का इजाफा किया है ताकि टीम ग्रामीण इलाके के लोगों तक मदद पहुंचा सके । सोनू ने कहा कि सरकार अपना काम कर रही है मगर उन्हें लगता है कि यह जरूरी है कि उसके साथ ही ये सभी तैयारियां भी होनी चाहिए।