कोरोना लॉकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूरों के लिए बॉलीवुड अभिनेता मसीहा बनकर सामने आए हैं । सोनू सूद प्रवासी मजदूरों को ससुरक्षित उनके घर पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं । कभी बस से तो कभी ट्रेन से, सोनू किसी न किसी माध्यम से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा रहे हैं । सोनू के इस नेक काम की हर जगह सराहना हो रही है । और अब सोनू सूद ने अपनी इस पहल को और आगे बढ़ाते हुए प्रवासी मजदूरों के लिए विमान सेवा का भी सहारा लिया है ।

बस, ट्रेन के बाद अब सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को फ़्लाइट से उनके घर पहुंचाया

सोनू सूद ने 170 प्रवासियों को हवाई जहाज से उनके घर भेजा

सोनू ने मुंबई में लॉकडाउन में फंसे हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूरों को उनके घर ट्रेन और बस के जरिए उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में भिजवाया है । और अब सोनू ने मुंबई के लॉकडाउन में फंसे उत्तराखंड के 170 प्रवासियों को शुक्रवार की सुबह हवाई जहाज से उनके घर भिजवाया है । इन लोगों में प्रेग्नेंट महिलाएं, दिव्यांग और बुजुर्ग लोग शामिल थे ।

इन लोगों सोनू को सोशल मीडिया पर उनकी #GharBhejo पहल के तहत संपर्क किया था । बता दें कि प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए इन दिनों सोनू सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव हैं । ताकि कोई भी उनसे सोशल मीडिया के माध्यम से मदद मांगे तो वो तुरंत उस तक अपनी मदद पहुंचा सके ।

EZ0slYcWkAE95NS

177 लड़कियों को भी कराया एयरलिफ़्ट

बता दें कि इससे पहले सोनू ने केरल के एर्नाकुलम में फंसी 177 लड़कियों को भी एयरलिफ्ट करवाकर उनके घर भेजा था । सोनू के इस नेक की न केवल आम लोग बल्कि बॉलीवुड सितारें और दिग्गज राजनेता भी तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं ।

प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के बारें में सोनू ने कहा कि, 'मैं सच में बहुत खुश हूं कि लोग मेरे पास पहुंच रहे हैं । मुझे लगता है कि इन प्रवासियों को घर पहुंचाने में मदद करना मेरी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है और जैसा मैंने पहले कहा कि जब तक हर एक प्रवासी मजदूर उसके घर नहीं पहुंचा देता तब मैं रुकने वाला नहीं हूं ।'

यह भी पढ़ें : जब एक शख्स ने सोनू सूद को दी अपने मंदिर में जगह तो सोनू को कहना पड़ा ‘अरे भाई ऐसा मत कर’

प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की पहल शुरू करने के बारें में सोनू ने बताया कि उन्हें मजदूर वर्ग का यूं पैदल अपने घर के लिए निकलना आहत कर गया इसलिए उन्होंने इन सभी के लिए कुछ करने का सोचा । राज्‍य सरकारों से परमिशन लेकर बसों का इंतजाम करने के साथ सोनू ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का सिलसिला थमने नहीं दिया ।

इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सोनू ने एक टोल फ़्री नंबर भी शुरू किया है जिस पर कॉल करके कोई भी उनसे मदद मांग सकता है । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में सोनू ने कहा कि, “जब तक वह हर एक प्रवासी मजदूर को उनके घर तक नहीं पहुंचा देंगे, ये जंग यूं ही जारी रहेगी ।”