सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित नीरज पांडे द्दारा निर्देशित फ़िल्म अय्यारी आज देशभर में रिलीज हो चुकी हैं । जहाँ एक तरफ भारत मे अय्यारी हर जगह रिलीज हो गई है, वहीं दूसरी तरफ़, पाकिस्तान में इस फ़िल्म को लेकर आपत्ति जताई है । इस कारण अब अय्ययारी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी ।

इस कारण सिद्धार्थ मल्होत्रा-मनोज बाजपेयी की अय्यारी को पाकिस्तान में नहीं मिली एंट्री

सूत्रों के अनुसार,"पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फ़िल्म अय्यारी को रिलीज नहीं करेंगे और इसकी वजह है फ़िल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना ।"

जैसे की हम सब जानते है फिल्म को कश्मीर के बी.एस.एफ कैंप में फिल्माया गया है, यह वही जगह है जहा हाल ही में बी.एस.एफ कैंप पर हमला हुआ है ।

अय्यारी से पहले इन फ़िल्मों पर भी लगी पाकिस्तान में रोक

इससे पहले भी एक था टाइगर, बेबी, नाम शबाना, रुस्तम, टाइगर ज़िंदा है जैसी तमाम फ़िल्मो को पाकिस्तान में बैन किया गया था । अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फ़िल्मो को पाकिस्तान में रिलीज करने से पहले ही खारिज कर दिया जाता है और अब सूची में सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित नीरज पांडे की अय्यारी भी शामिल हो गयी है जिसे पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया है !

मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा को गुरु और संरक्षक के रूप में दर्शाती, अय्यारी में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आए हैं । सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़िल्म अय्यारी के प्रमोशन के दौरान फिल्म की पूरी टीम ने जवानों के साथ वक़्त बिताया ।

यह भी पढ़ें : पद्मावत के बाद अब अय्यारी के सामने आई मुश्किलें, रक्षा मंत्रालय ने उठाए सवाल !

नीरज पांडे की फ़िल्म अय्यारी प्लान सी स्टूडियोज और जयंतीलाल गड़ा (पेन) द्वारा प्रस्तुत है । शीतल भाटिया, धवल जयंतीलाल गड़ा द्वारा निर्मित मोशन पिक्चर कैपिटल आज 16 फरवरी 2018 को देशभर में रिलीज हो चुकी हैं ।