शोले के निर्देशक रमेश सिप्पी एक बार फ़िर पूरे 24 साल बाद अपनी आगामी फ़िल्म शिमला मिर्ची के साथ निर्देशन में कमबैक कर रहे है । हेमा मालिनी, राजकुमार राव और रकुलप्रीत सिंह की फिल्म शिमला मिर्ची का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया । एक युवक और एक उम्र में बड़ी महिला के रोमांटिक रिश्ते की कहानी से बुनी शिमला मिर्ची साल 2014 में शूट हुई थी लेकिन किन्हीं परेशानियों की वजह से यह फ़िल्म ठंडे बस्ते में चल गई थी । लेकिन अब ये इतने सालों बाद फ़ाइनली रिलीज हो रही है । लेकिन इसे थिएटर में रिलीज न करके ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स पर डायरेक्ट रिलीज किया जा रहा है ।

Shocking! रमेश सिप्पी की रोमांटिक ड्रामा शिमला मिर्ची थिएटर में नहीं ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर होगी रिलीज

शिमला मिर्ची की रिलीज पर रमेश सिप्पी

शिमला मिर्ची की प्रोडक्शन कंपनी वायकॉम 18 ने रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स पर डायरेक्ट रिलीज करने का फ़ैसला किया है । लेकिन फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया है कि, इस फ़ैसले के बारें में न तो निर्देशक और न ही फ़िल्म की स्टार कास्ट हेमा मालिनी, राजकुमार राव और रकुलप्रीत को बताया गया ।

रमेश सिप्पी के करीबी एक सूत्र ने बताया कि शायद वे इस फ़ैसले से थोड़े नाराज हो सकते हैं । ''वायकॉम 18 ने खुद ही ये (शिमला मिर्च को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी करने के लिए) फैसला लिया है । रमेशजी ने इसमें कुछ भी नहीं कहा । उन्होंने 2014 में 16-17 करोड़ के बजट की फिल्म बनाई । यह शिमला में सेट एक छोटी सी प्यारी रोमांटिक फिल्म है । रमेशजी ने 2015 में यह फ़िल्म निर्माताओं को सौंप दी थी । लेकिन फ़िर निर्माताओं ने क्यों 4 साल तक इसे रोके रखा और अब जब रिलीज हो रही है तो वो भी ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर । ऐसा नहीं है कि छोटे शहर का रोमांस सिनेमाघरों में काम नहीं करता । वायाकॉम ने खुद कई ऐसी फिल्में रिलीज़ की हैं जिसमें शामिल हैं लुका छुपी, पति पत्नी और वो जैसी फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया है । फिर शिमला मिर्च के साथ यह सौतेला व्यवहार क्यों ?”

बेहद सज्जन रमेश सिप्पी ने इस मामले में चुप्पी बनाए रखने का फ़ैसला किया है । फ़िल्म के रिलीज होने पर खुशी जताते हुए सिप्पी ने कहा कि, ''मुझे शिमला मिर्ची पर बहुत गर्व है , फ़ाइनली ये रिलीज तो हो रही है । रिलीज करने का प्लेटफ़ॉर्म क्या हो, इसका फ़ैसला करना प्रोड्यूसर्स का काम है ।''