बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार हमेशा से ही समाज की भलाई के लिए काम करने के बारे में बहुत मुखर रहे हैं । स्वच्छता का मुद्दा हो या महिला सुरक्षा, या भारतीय सेना से जुड़ा मुद्दा, अक्षय कुमार एकमात्र ऐसे अभिनेता है जो विभिन्न मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं ।

गुरुवार के दिन, अक्षय कुमार ने ह्यूमन ट्रैफिंग पर आधारित एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कहा कि, वह भी बचपन में सेक्सुअल अब्यूज का शिकार हो चुके हैं । अक्षय ने इस बात पर जोर दिया कि आजकल ऐसे केस बढ़ते जा रहे हैं जहां पर बच्चों के साथ गलत होता है और वह किसी से शेयर भी नहीं कर पाते । ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी बात ये है कि पैरेंट्स अपने बच्चों को इन चीजों के बारे में सचेत होना और बोलना सिखाएं ।

अपनी जिंदगी का बड़ा राज खोलते हुए अक्षय ने बताया की, ‘मैं जब छोटा था जब एक लिफ्ट वाले ने मुझे गलत तरीके हाथ लगाने की कोशिश की थी । इस हादसे के बाद मैंने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी थी । क्योंकी मैं उनके साथ कंफर्टेबल था ।‘ अक्षय ने आगे बताते हुए कहा की, ‘मैं वो पहला बच्चा नही था की जिसे इस लिफ्टमैन ने गलत तरीके से छुआ हो ऐसी हरकत वो कईयो के साथ करने की कोशिश की थी ।

जहां तक अक्षय कुमार के काम का सवाल है, इन दिनों वह अपनी आगामी फ़िल्म टॉयलेट-एक प्रेम कथा की रिलीज की तैयारी में जुटे हुए है । इस फ़िल्म में उनके साथ भूमि पेडनेकर नजर आएंगी । श्री नारायण सिंह द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा वह आर बाल्की की पैडमैन, रीमा कागती की गोल्ड में नजर आएंगी । इसके अलावा उन्होंने भूषण कुमार की महत्वाकांक्षी फ़िल्म मोगुल को भी साइन किया है ।