मिशन मंगल की अपार सफ़लता के बाद अब विद्या बालन अपनी अगली फ़िल्म शकुंतला देवी की तैयारियों में जुट गई है । यह फ़िल्म गणित की जादूगर शकुंतला देवी की प्रेरणा से भरी जिंदगी पर आधारित बायोपिक फ़िल्म है । इस फ़िल्म में विद्या बालन शकुंतला देवी का लीड रोल निभाती हुई नजर आएंगी । बता दें कि शकुंतला देवी को 'ह्यूमन कंप्यूटर' भी कहा जाता है । और अब इस फ़िल्म से विद्या बालन का फ़र्स्ट लुक सामने आ चुका है ।

Shakuntala Devi: विद्या बालन अब बनी 'ह्यूमन कंप्यूटर' शकुंतला देवी, फ़र्स्ट लुक ने किया इंप्रेस

शकुंतला देवी बन विद्या बालन के लुक ने सभी को किया इंप्रेस

शकुंतला देवी फ़िल्म से अपने लुक को विद्या ने खुद रिलीज किया है । विद्या ने ट्विटर पर अपने लुक और टीजर को शेयर करते हुए लिखा कि 'वो अपने हर शब्दों को लेकर हैं एक्स्ट्राऑर्डिनरी! जानिए इस ह्यूमन कंप्यूटर की कहानी ।' इस फर्स्ट लुक में विद्या शॉर्ट बॉब हेयर और साड़ी में नजर आ रही हैं । विद्या के चेहरे पर उनका आत्मवि्श्वास देखते ही बन रहा है । विद्या अपने इस किरदार को लेकर खासी उत्साहित हैं ।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है शकुंतला देवी का नाम

आपको बता दें, शकुंतला देवी ह्यूमन कंप्यूटर और मेंटल कैलकुलेटर के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर हैं । दिमाग में ही सब कुछ कैलकुलेट कर लेने की अद्भुत क्षमता की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी उनका नाम दर्ज है । शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था । उनके शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर के भी लोग काफी कायल थे ।

Shakuntala Devi: विद्या बालन अब बनी 'ह्यूमन कंप्यूटर' शकुंतला देवी, फ़र्स्ट लुक ने किया इंप्रेस

फर्स्ट लुक रिलीज करने के साथ ही मेकर्स ने फिल्म की शूटिंग शुरू होने की और रिलीज होने की भी घोषणा की है । शकुंतला देवी अगले साल यानी 2020 को गर्मियों में रिलीज होगी ।

विद्या अभिनीत शकुंतला देवी फ़िल्म की निर्देशक अनु मेनन ने इस फ़िल्म के बारें में कहा कि, वह शकुंतला देवी से हमेशा प्रभावित रही थीं । शकुंतला देवी एक एक्स्ट्रा-ऑर्डिनरी महिला थीं, जो समय से आगे और खुद के उसूलों पर चलती थीं ।

यह भी पढ़ें : SCOOP: शकुन्तला देवी बायोपिक में विद्या बालन के साथ होंगी सान्या मल्होत्रा

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शन और विक्रम मल्होत्रा द्दारा इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया जा रहा है । अनु मेनन और नयनिका मेहतानी ने इस फ़िल्म की पटकथा को अंजाम दिया है । जबकि ईशिता मोइत्रा ने इस फ़िल्म के डायलॉग लिखे है । यह फ़िल्म अगले साल 2020 में गर्मियों के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।