जहां ज़्यादातर बॉलीवुड स्टार्स साउथ की हिट फ़िल्मों के हिंदी रीमेक को करना पसंद करते हैं वहीं शाहरुख खान इसमें अपवाद साबित हुए । उन्होंने साउथ की फ़िल्म का रीमेक करने के बजाए डायरेक्ट, साउथ के हिट डायरेक्टर एटली के साथ ऑरिजनल फ़िल्म बनाना पसंद किया । तमिल फ़िल्ममेकर एटली कुमार के निर्देशन में बनी जवान में शाहरुख खान का एक बार फिर एक्शन अवतार देखने को मिलेगा । जवान के प्रिव्यू टीज़र, गाने और ट्रेलर ने लोगों में फ़िल्म के लिए एक्साइटमेंट लेवल हाई कर दिया है और अब सभी को फ़िल्म की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है । और इसका सबूत जवान की एडवांस बुकिंग में देखने को मिल रहा है जो फ़ायर की तरह काम कर रही है ।

साउथ में आरआरआर और केजीएफ की तरह दिख रहा है शाहरुख खान की जवान का क्रेज ; साउथ में सबसे बड़ी हिंदी फ़िल्म बनने की राह पर

शाहरुख खान की जवान कि एडवांस बुकिंग फ़ायर

दिलचस्प बात ये है कि, शाहरुख की जवान का क्रेज़ हिंदी बेल्ट में ही नहीं बल्कि साउथ में भी भरपूर देखने को मिल रहा है । ठीक वैसे ही जैसे आरआरआर या केजीएफ के लिए देखा गया ।

जीके सिनेमाज, चेन्नई के रुबन मथिवानन ने कहा, “एडवांस बुकिंग बहुत अच्छी है । इसे यहां एक तमिल फिल्म के रूप में देखा जाता है । अगर कंटेंट क्लिक हो गया तो तमिलनाडु में जवान को कोई नहीं रोक पाएगा । यह एक और आरआरआर या केजीएफ बन सकती है ।

उन्होंने इस बात पर सहमति व्यक्त की किजवान सबसे बड़ी हिंदी फिल्म के रूप में उभर सकती है । चेन्नई में कार्यक्रम के बाद और ट्रेलर आउट होने के बाद चर्चा तेज हो गई ।फिल्म का प्री-रिलीज़ कार्यक्रम 30 अगस्त को तमिलनाडु की राजधानी में आयोजित किया गया था। बॉलीवुड हंगामा यह रिपोर्ट करने वाले पहले मीडिया पोर्टल में से एक था कि यह बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम चेन्नई के श्री साईराम इंजीनियरिंग कॉलेज में होगा।

इसके अलावा, जवान को स्थानीय तमिल रिलीज के विरोध का सामना नहीं करना पड़ेगा । रुबन मथिवानन ने कहा, “8 सितंबर को कुछ छोटी फिल्में रिलीज हो रही हैं । लेकिन यह जवान के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं होगी ।

पूर्णिया, बिहार में रूपबानी सिनेमा के मालिक विशेक चौहान ने कहा, “निर्माता दक्षिण में बड़ी संख्या में लोगों को टार्गेट कर रहे हैं । देखा जाए तो जवान एक तमिल फिल्म है, जिसमें एक नॉर्थ सुपरस्टार है । निर्देशक और महत्वपूर्ण अभिनेता दक्षिण से हैं । अगर तमिल में पहले दिन यह 10 करोड़ रु. हो जाए तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा ।

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी जवान की अच्छी ओपनिंग की उम्मीद है । हैदराबाद के लोकप्रिय थिएटर, प्रसाद्स के सीनियर मैनेजर वेंकट प्रसाद, ने हमें शुक्रवार, 1 सितंबर को बताया, “प्रगति जबरदस्त है । हमने बहुत सीमित शो के लिए बुकिंग खोली । और बहुत ही कम समय में सभी 8 शो बिक गए ।

उन्होंने आगे कहा, “एडवांस बुकिंग किसी भी हिंदी फिल्म से ज्यादा है और काफी तेज भी । यहां तक कि वीकेंड के शो भी तेजी से भर रहे हैं । हम अब धीरे-धीरे शो बढ़ाएंगे ।

शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति के अलावा, जवान में सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, रिद्धि डोगरा और योगी बाबू भी हैं ।