शाहरुख खान फ़ाइनली 2018 में आई जीरो के बाद अब सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही पठान के साथ अपना कमबैक कर रहे हैं । हाल ही में यशराज फ़िल्म्स ने शाहरुख खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म पठान के टीजर के साथ फ़िल्म की रिलीज डेट अनाउंस की जो कि 25 जनवरी 2023 है । इस बाद से ही शाहरुख खान के फ़ैंस के बीच उत्साह डबल हो गया । पठान के बाद शाहरुख साउथ के फ़िल्ममेकर एटली की फ़िल्म में और राजकुमार हिरानी की फ़िल्म में भी लीड रोल में नजर आएंगे ।

पठान के बाद शाहरुख खान 2022 के अंत तक अपने इस शेड्यूल के साथ पूरी कर लेंगे एटली और राज कुमार हिरानी की फ़िल्मों की शूटिंग

शाहरुख खान का 2022 का शूटिंग शेड्यूल

इन दिनों शाहरुख पठान की अन्य स्टार कास्ट दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के साथ पठान के बाकी बचे हिस्सें को शूट कर रहे हैं जिसके बाद फ़िल्म की शूटिंग खत्म हो जाएगी । और अब हमें पता चला है कि शाहरुख पठान की शूटिंग खत्म होने के बाद एटली की फ़िल्म, जिसके कुछ हिस्से शाहरुख पहले ही शूट कर चुके है, और राज कुमार हिरानी की फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे ।

इतना ही नहीं बॉलीवुड हंगामा को शाहरुख के इस साल के पूरे शेड्यूल के बारें में पता चला है । सूत्र ने बॉलीवुड हंग़ामा को बताया कि, “शाहरुख 17 दिनों के लिए स्पेन जाएंगे जहां वह पठान के बाकी बचे हिस्सों को शूट करेंगे । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही पठान की शूटिंग इस महीने के अंत से पहले पूरी हो जाएगी ।” बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले यह खबर दी कि शाहरुख, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के साथ पठान की शूटिंग के लिए मार्च 2022 में यूरोपीय देश जा रहे हैं ।

ब्रेक ब्रेक में शूट करेंगे दोनों फ़िल्में

सूत्र ने आगे कहा, "अप्रैल में शाहरुख मुंबई के फ़िल्म सिटी में राजकुमार हिरानी की फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे । यह 40 दिन का शेड्यूल होगा । इसके बाद हिरानी कुछ समय का ब्रेक लेंगे । और इस ब्रेक में हिरानी अपनी फ़िल्म के शूट हुए हिस्से की एडिटिंग को देखेंगे । हिरानी अपनी सभी फ़िल्मों पर इसी तरह काम करते है ।”

सूत्र ने आगे कहा, "जब तक हिरानी अपनी फ़िल्म के ब्रेक पर रहेंगे उस दौरान शाहरुख एटली की फ़िल्म की शूटिंग पूरी करेंगे । इसके लिए मुंबई और पुणे में शाहरुख ज्यादातर शूट करेंगे । इस शेड्यूल के बाद शाहरुख राजकुमार हिरानी की फिल्म के लिए 25 दिनों के शेड्यूल के लिए लंदन या यूएसए जाएंगे ।”

सिर सूत्र ने बताया कि, "इस शेड्यूल के बाद शाहरुख एक बार फिर एटली की फिल्म की शूटिंग करेंगे । इसके बाद वह राजकुमार हिरानी की अगली फिल्म के अंतिम शेड्यूल के लिए एक बार फिर विदेश जाएंगे, जिसके बाद फिल्म की शूटिंग पूरी होगी । इसके बाद शाहरुख भारत लौट आएंगे और एटली की अगली फिल्म के अंतिम शेड्यूल पर काम करेंगे । नतीजतन, अगर सब कुछ ठीक रहा, तो शाहरुख खान 2022 में सभी 3 फिल्में - पठान, एटली की अगली और राजकुमार हिरानी की अगली फ़िल्म को पूरा कर लेंगे ।"

पठान की बात करें तो, यह फ़िल्म 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में 3 भाषाओं में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नजर आएंगे । इसके अलावा अभी तक शाहरुख की अन्य दो फ़िल्मों की रिलीज डेट फ़ाइनल नहीं की गई है ।