ड्रग्स मामले में जमानत पर रिहा हुए आर्यन खान के खिलाफ़ साजिश के कोई सबूत नहीं मिले । ऐसे में सवाल उठ रहा है क्या शाहरुख खान आर्यन को जबरन इस मामले में फ़ंसाने को लेकर कोई लीगल एक्शन लेंगे ? 28 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुए आर्यन खान हालांकि एनसीबी के बुलाने पर लगातार अपनी हाजिरी लगाने उनके दफ़्तर पहुंच रहे हैं । लेकिन जांच में आर्यन की गिरफ़्तारी के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल रहे हैं ।

आर्यन खान के खिलाफ़ षड़यंत्र रचने वालों के खिलाफ़ सख्त लीगल एक्शन ले सकते हैं शाहरुख खान ?

शाहरुख खान लेंगे कड़ा एक्शन

बीते शनिवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत आदेश की विस्तृत कॉपी जारी की थी । अदालत की ओर से जारी डिटेल्ड जजमेंट में कहा गया था कि आर्यन खान के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पास कोई सबूत ही नहीं था । बॉम्बे हाईकोर्ट ने माना है कि आर्यन खान ने दूसरे अभियुक्तों के साथ मिलकर ड्रग सेवन के लिए कोई साजिश रचाई हो, ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं है । आर्यन खान की वाट्सएप चैट को भी कोई खास सबूत नहीं मान सकते ।

हाईकोर्ट ने कहा, 'कोर्ट के सामने ये साबित करने के लिए कोई ऑन-रिकॉर्ड पॉजिटिव सबूत पेश नहीं किए गए हैं कि सभी आरोपी व्यक्ति सामान्य इरादे से गैरकानूनी कार्य करने के लिए सहमत हुए। अदालत इस बात के प्रति सेंसेटिव है कि सबूत के रूप में बुनियादी सामग्री होनी चाहिए, जिससे आवेदकों के खिलाफ साजिश के मामले को साबित किया जा सके ।'

तो, अब सवाल उठता है कि फ़िर आर्यन को गिरफ़्तार क्यों किया गया था ? शाहरुख खान की कानूनी टीम यही सवाल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के शीर्ष पुलिस अधिकारी समीर वानखेड़े से पूछेगी, जिसने आर्यन और उनके दोस्तों की गिरफ्तारी को अंजाम दिया था ।

इस बारें में शाहरुख के करीबी दोस्त ने बताया कि, अभिनेता की टीम जल्द ही इस पर कोई कड़ा एक्शन ले सकती है । “आर्यन को सलाखों के पीछे डालने वालों के खिलाफ जवाबी कानूनी कार्रवाई करने के लिए शाहरुख को जोरदार सलाह दी जा रही है । इसलिए अब इस मामले में कोई कड़ा कदम उठाने की संभावना है ।” दोस्त ने ज्यादा डिटेल में जानकारी न देते हुए बताया ।