साल 2018 में बैक-टू-बैक फ़्लॉप फ़िल्मों के बाद शाहरुख खान ने फ़िल्मों से एक लंबा ब्रेक लिया और फ़िर पूरे चालर बाद इसी साल जनवरी में आदित्य चोपड़ा निर्मित सिद्धार्थ आनंद निर्देशित पठान से अपना धमाकेदार कमबैक किया । शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच दिया और बॉक्स ऑफ़िस पर ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरी । इसके बाद शाहरुख खान की अगली रिलीज आई जवान जिसने पठान से भी ज्यादा बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन किया । दिलचस्प बात ये है कि, पठान और जवान ने न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की ।

शाहरुख खान की दो फ़िल्मों पठान और जवान ने 2023 में ग्लोबल बॉक्स ऑफ़िस पर कमाए 2141.19 करोड़ रु ; डंकी की बढ़ी मार्केट वैल्यू और बॉक्स ऑफ़िस संभावनाएं

ग्लोबल ब्लॉकबस्टर बनी शाहरुख खान की पठान

ग्लोबल ब्लॉकबस्टर बनी शाहरुख की पठान ने दुनिया भर में 1050.3 करोड़ की कमाई की । वहीं एटली निर्देशित जवान अब तक दुनियाभर में 1090.89 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । इस तरह इस साल शाहरुख की दो फ़िल्मों ने ग्लोबल बॉक्स ऑफ़िस पर 2141.19 करोड़ रु का कारोबार किया है ।

इतना ही नहीं नयनतारा, विजय सेतुपति और शाहरुख की जवान की अभी भी बॉक्स ऑफ़िस कमाई जारी है ।

और पठान और जवान के बाद अब हर किसी की निगाहे शाहरुख की इस साल की आखिरी रिलीज डंकी पर है । ये कहना गलत नहीं होगा कि पठान और जवान की सुपर सक्सेस ने राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित शाहरुख की डंकी की मार्केट वैल्यू और बॉक्स ऑफ़िस संभावनाएं बढ़ा दी है ।