हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े फिल्मी सितारों में से एक, शाहरुख खान एक लंबे ब्रेक के बाद फ़ाइनली बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए तैयार हैं । हमारी गणना के अनुसार, शाहरुख़ खान पूरे 1700 दिनों के अंतराल के बाद एक फ़ुल फ़्लैज्ड फिल्म - पठान - के साथ अपना कमबैक कर रहे हैं । शाहरुख़ खान की पठान का हर किसी को बेसब्री से इंताज़ार है । फ़िल्म के गाने से लेकर ट्रेलर भी हिट हो गया है ऐसे में फ़िल्म का सुपरहिट होना लगभग तय है । एक ट्रेड एनालिस्ट ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “पठान के कंटेंट के बावजूद, प्रमोशन और प्रत्याशा फिल्म की सक्सेस को नेक्स्ट लेवल पर पहुँचाएगी ।

6a14dbc0-fc66-4784-8366-4c9d311bfd1c

शाहरुख खान की पठान का हिट होना तय है 

शाहरुख की आखिरी रिलीज आनंद एल राय निर्देशित ज़ीरो थी, जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई । इससे पहले आई उनकी फ़िल्में भी बॉक्स ऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई और उसमें शामिल रहीं जब हैरी मेट सेजल, फैन और रईस । शाहरूख की आख़िरी हिट फ़िल्म फराह खान निर्देशित हैप्पी न्यू ईयर थी । लेकिन अब पठान हर कमी को पूरा कर देगी । शाहरुख 3015 दिनों के बाद क्लीन हिट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं ।

यह उनके लिए कठिन समय रहा है, लेकिन अब, उनकी आगामी फ़िल्मों को देख लगता है की एक बार बार किंग खान बॉक्स ऑफ़िस के किंग बनकर उभरेंगे । ट्रेड एनलिस्ट के मुताबिक़ यदि सब कुछ ठीक रहा तो, केवल 315 दिनों में शाहरूख एक साथ तीन हिट फ़िल्में देने की राह पर हैं । 3015 दिनों तक बिना हिट के रहना और फिर 315 दिनों में 3 बड़ी हिट देने की तरफ़ बढ़ाना वाकई तारीफ़ की बात है ।

शाहरूख की तीनों अपकमिंग फ़िल्में बहुत बड़े फ़िल्ममेकर्स के साथ में हैं । वह अपनी दूसरी पारी की शुरुआत सिद्धार्थ आनंद की फ़िल्म पठान से कर रहे हैं जो रिलीज़ से बस कुछ ही दिन दूर है ।इसके बाद वह जून २०२३ में साउथ फ़िल्ममेकर एटली कुमार की फ़िल्म जवान में एक नए अवतार में नज़र आएंगे । और फिर सार के अंत में शाहरुख़ राज कुमार हिरानी की फ़िल्म डंकी में नज़र आएंगे । 

ट्रेड एनालिस्ट ने कहा, “शाहरुख़ ने सही स्क्रिप्ट चुनने के लिए ब्रेक लिया था और और उनके लाइन अप देख अंदाज़ा लगा गया है की उन्होंने अपने कमबैक के लिए सही स्क्रिप्ट को ही चुना है ।