अक्षय कुमार को बॉलीवुड का गारंटी कुमार कहा जाने लगा है क्योंकि वह जिस भी फ़िल्म को करते हैं उसका हिट होना तय होता है । इसलिए फ़िल्ममेकर्स भी अक्षय को उनकी मुंह-मांगी फ़ीस भी देने के लिए राजी हो जाते हैं । बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले यह बताया था कि अक्षय ने अपनी आगामी स्पाई एक्शन थ्रिलर बेल बॉटम के लिए मेकर्स से अपनी एक्टिंग फ़ीस 117 करोड़ रु चार्ज की है । इसके बाद अक्षय ने अपनी एक्टिंग फ़ीस में इजाफ़ा कर दिया और 2022 में आने वाली अपनी हर फ़िल्म के लिए उन्होंने 135 करोड़ रु फ़ीस कर दी सिवाय साजिद नाडियाडवाला की फ़िल्म बच्चन पांडे को छोड़कर । क्योंकि साजिद और अक्षय बचपन के दोस्त हैं इसलिए उन्होंने अपनी एक्टिंग फ़ीस में डिस्काउंट दिया और 99 करोड़ रु में बच्चन पांडे को करने के लिए राजी हो गए । और अब बॉलीवुड हंग़ामा को अक्षय की फ़ीस को लेकर कुछ एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

akshay-kumar-breaks-his-18-year-rule-for-bellbottom-1

अक्षय कुमार की एक्टिंग फ़ीस

ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “बेल बॉटम पहले अप्रैल में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसकी रिलीज डेट आगे बढा दी गई । नतीजतन बेल बॉटम का बजट भी बढ़ गया । बेल बॉटम के निर्माता वाशु भगनानी फ़िल्म के बजट को नियंत्रण में रखना चाहते थे इसलिए उन्होंने अक्षय से उनकी फ़ीस में 30 करोड़ रु तक कम करने का आग्रह किया । क्योंकि फ़िल्म की रिलीज को लेकर अभी तक सस्पेंस है । इसके अलावा यदि फ़िल्म थिएटर में रिलीज होती है तो उतना नहीं कमा पाएगी जितना सामान्य स्थिती में कमा पाती ।”

 30 करोड़ रु कम किए

तो क्या अक्षय ने वाशु भगवानी के निवेदन को मान लिया ? इसका जवाब देते हुए सूत्र ने बताया, “अक्षय पूरे हालात को जानते हैं और वह फिल्म पर बहुत अधिक बोझ नहीं डालना चाहते हैं । इसलिए वह अपनी फ़ीस में 30 करोड़ रु कम करने के लिए राजी हो गए । हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि यदि फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन करती है तो जो डिस्काउंट उन्होंने अपनी फ़ीस में मेकर्स को दिया है वह उन्हें वापस कर दिया जाएगा । और अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन नहीं करती है, तो उनकी फीस 85 से 90 करोड़ रुपये के बीच होगी, जो कि अभी है ।”

इतना ही नहीं, अक्षय, भगनानी फ़ैमिली के लिए आगे आने वाले समय में जो भी फ़िल्में करेंगे, उसमें उनकी फ़ीस को उनके मार्केट वैल्यू के ऊपर बढ़ा कर दिया जाएगा । वैसे ये पहली बार नहीं हुआ है जब किसी अभिनेता ने प्रोड्यूसर या स्टूडियो पार्टरन की मदद के लिए अपनी फ़ीस में कटौती की हो । हाल ही में सलमान खान ने भी जी स्टूडियोज को राधे-योर मोस्ट वॉन्टेड भाई के लिए डिस्काउंट दिया था ।