जहां एक तरफ़ कोरोना महामारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है वहीं अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि आखिर देश में सिनेमाघर कब पूरी तरह से खुलेंगे । इस असमंसज की स्थिती में भी एस एस राजामौली ने अपनी आगामी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म आरआरआर को थिएटर में 13 अक्टूबर को रिलीज करने का ऐलान किया । हालांकि राजामौली के इस ऐलान से कई लोगों को हैरानी हुई क्योंकि हर कोई सोच रहा था की मौजूदा हालातों को देखते हुए आरआरआर 2022 के लिए पोस्टपोन हो जाएगी । लेकिन ऐसा नहीं हुआ । फ़िल्म जिस बजट में बनी है उसे देखते हुए सिनेमाघरों का 100प्रतिशत क्षमता के साथ खुलना और दर्शकों का सिनेमाघरों तक आना आवश्यक है ।

SCOOP: जूनियर एनटीआर और राम चरण तेजा अभिनीत एस एस राजामौली की आरआरआर का 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होना तय,  2022 के लिए इसलिए नहीं किया पोस्टपोन

एस एस राजामौली की आरआरआर

आखिर इस असमंजसपूर्ण स्थिती में राजामौली ने आरआरआर को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला क्यों किया ? इसके जवाब में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि राजामौली ने कई बातों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है । सूत्र ने कहा, “एसएस राजामौली इस समय भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े निर्देशक हैं और वह नहीं चाहते कि उनकी छवि खराब हो । वह पूरी तरह से प्रोफ़ेशनल हैं और अपनी सभी टाइमलाइन को सीरियसली फ़ोलो करते हैं । उन्होंतो तो वितरकों को अगस्त तक आरआरआर का पहला कट देने का वादा किया था और वह इस वादे को आसानी से पूरा कर लेंगे क्योंकि फिल्म का एक बड़ा हिस्सा पहले से ही एडिट हो चुका है और वीएफएक्स भी हो चुका है ।”

आरआरआर 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होना तय है

इतना ही नहीं, उन्होंने आरआरआर की रिलीज की तारीख का फैसला ऑल इंडिया डिस्ट्रीब्यूटर्स पर छोड़ दिया है, और इस समय, सभी ने सर्वसम्मति से 13 अक्टूबर की रिलीज पर सहमति व्यक्त की है । “अगर कोई फ़िल्म फ़िर से सिनेमाघरों में जान ला सकती है तो वो है राजामौली की आरआरआर । यह एक बार फ़िर से क्षेत्रीय भाषा की बाधाओं को तोड़ देगी और इतिहास रचाएगी । डिस्ट्रीब्यूटर्स को पूरा भरोसा है कि यदि अक्टूबर तक सभी सिनेमाघर खुल जाते हैं तो यह फ़िल्म आसानी से अपने बजट से ज्यादा कमा लेगी । सिनेमाघर मालिक राजामौली के पेशेवर रवैये से खासा प्रभावित हैं क्योंकि उन्होंने आरआरआर को समय पर देने का वादा किया था और वह अपने वादा पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । राजामौली को शोबिज में सबसे अधिक प्रोफ़ेशनल व्यक्ति कहा जा रहा है ।”

हालांकि अभी तक तो आरआरआर 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होना तय है लेकिन सिर्फ़ एक चीज है जो फ़िल्म की रिलीज को टाल सकती है और वो है कोरोना केसेज में उछाल आना । यदि कोरोना की तीसरी लहर भी आ गई और कोरोना संक्रमितों की संख्या फ़िर से बढ़ने लगी तो देश एक बार फ़िर से लॉकडाउन की स्थिती में चला जाएगा ।

जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा, आलिया भट्ट और अजय देवगन के अभिनय से सजी आरआरआर एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है । डीवीवी दानय्या द्वारा निर्मित, आरआरआर भारत के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है और तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और कई अन्य भारतीय भाषाओं में रिलीज़ के लिए तैयार है । यह एक पीरियड एक्शन फ़िल्म है जो प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के युवा दिनों का एक काल्पनिक वर्णन किया गया है। बहुप्रतीक्षित पैन-इंडिया फिल्म को 13 अक्टूबर, 2021 में दशहरे के शुभ अवसर पर दुनिया भर में रिलीज़ किया जाएगा।