छत्रपति शिवाजी महाराज की भारतीयों और खासकर मराठों के बीच एक अलग मान्यता है । छत्रपति शिवाजी महाराज की जिंदगी पर बेस्ड टीवी सीरियल्स तो कई बन चुके हैं । लेकिन ऐसे वीर यौद्धा पर ग्रैंड फ़िल्म अभी तक नहीं बन पाई । हालांकि इस बारें में कई बात बातचीत हुई, प्लानिंग लेकिन आकार किसी ने नहीं लिया । अभिनेता रितेश देशमुख भी छत्रपति शिवाजी महाराज पर एक बहुभाषी फ़िल्म बनाने वाले थे जिसमें वे खुद शिवाजी का किरदार अदा करने वाले थे । वहीं अली अब्बास जफ़र भी सलमान खान के साथ इसी विषय पर फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

SCOOP: शाहिद कपूर बनने जा रहे हैं वीर यौद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज, कबीर सिंह प्रोड्यूसर अश्विन वर्दे ने ऑफ़र किया रोल ?

शाहिद कपूर बनेंगे शिवाजी

वहीं अब इस फ़ेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है वो है कबीर सिंह निर्माता अश्विन वर्दे । इस बारें में करीबी सूत्र ने बताया, “अश्विन वर्दे ने इसके लिए लाइका प्रोडक्शंस, जो आगामी समय में बॉलीवुड में कई फ़िल्मों का निर्माण करेंगे, के साथ हाथ मिलाया है । लाइका प्रोडक्शन के साथ अश्विन वर्दे की कई प्रोजेक्ट्स को लेकर बातचीत चालू हैं और उन्हीं में से एक है छत्रपति शिवाजी महाराज की शौर्य से भरी जीवनगाथा को बड़े पर्दे पर उतारना ।”

अपनी इस महत्वाकांक्षी फ़िल्म के लिए अश्विन वर्दे ने लीड एक्टर भी फ़ाइनल कर लिया है । “अश्विन शाहिद कपूर को इसके लिए अप्रोच किया है । शाहिद कपूर को फ़िल्म का आईडिया काफ़ी पसंद आया है तो यदि अवह हां कह देते हैं तो यह पद्मावत के बाद उनकी दूसरी पीरियड फ़िल्म होगी । लेकिन इस फ़िल्म में शाहिद मुख्य भूमिका में नजर आएंगे । शाहिद और अश्विन ने इससे पहले कबीर सिंह में साथ काम किया था । इस फ़िल्म को लेकर अब बस दोनों में औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं ।”