24 सितंबर को उदयपुर में राजनेता राघव चड्ढा से शादी करने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा जल्द ही अक्षय कुमार के साथ उनकी आगामी फ़िल्म मिशन रानीगंज में उनके अपोजिट नज़र आएंगी । अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की जोड़ी इससे पहले केसरी (2019) में भी साथ नज़र आ चुकी है । शादी के बाद परिणीति चोपड़ा की यह पहली फ़िल्म होगी । यकीनन परिणीति के फ़ैंस को उनकी इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार होगा । वहीं बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि, मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा एक एक्सटेंडेड स्पेशल कैमियो में ही नज़र आएंगी ।

SCOOP: अक्षय कुमार स्टारर मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा का 10 मिनट का रोल ; इसलिए मेकर्स ने रखा कम स्क्रीन टाइम

मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा का रोल

फ़िल्म से जुड़े एक सूत्र ने मिशन रानीगंज में परिणीति के रोल के बारें में बॉलीवुड हंगामा को बताया, “यह फिल्म एक कोयला खदान में फंसे खनिकों के एक समूह को बचाने के बारे में है । क्योंकि फ़िल्म एक साहसिक मिशन के इर्द-गिर्द घूमती है इसलिए मेकर्स का पूरा फ़ोकस फ़िल्म में रुचि और तनाव को बनाए रखते हुए मुख्य कहानी पर फ़ोकस करना है । इसलिए, परिणीति चोपड़ा के ट्रैक पर बहुत कम फोकस रखा गया है । फ़िल्म में उनका स्क्रीन टाइम लगभग 10 मिनट है ।

हालाँकि, सूत्र ने यह भी कहा, “लेकिन उनका किरदार एक महत्वपूर्ण किरदार है । और निर्माता इस भूमिका के लिए परिणीति चोपड़ा जैसी दमदार कलाकार को लेना चाहते थे । उन्होंने अपने किरदार के महत्व को भी समझा और स्वेच्छा से इसमें शामिल हुईं ।

मिशन रानीगंज से पहले, अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा ने केसरी पर एक साथ काम किया था । दोनों फिल्मों में, अक्षय ने एक सरदार की भूमिका निभाई और दोनों फिल्मों में, परिणीति की भूमिका एक कैमियो की तरह थी ।

फिल्म में अक्षय कुमार द्वारा निभाया गया वीर जसवन्त सिंह गिल के किरदार ने नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ग्रस्त कोयला खदान के अंदर फंसे सभी जीवित खनिकों को बचाने में अहम भूमिका निभाईजिसे सभी मुश्किलों के बावजूद दुनिया का सबसे बड़ा और सफल बचाव मिशन माना जाता है । मिशन रानीगंज का निर्देशन रुस्तम (2016) फेम टीनू सुरेश देसाई ने किया है । यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।