फ़ैंस से किया अपना कमिटमेंट पूरा करते हुए सलमान खान अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई को इसी साल 13 मई के दिन ईद पर रिलीज कर रहे हैं । कोरोना महामारी की दूसरी खतरनाक लहर को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद सलमान और मेकर्स अपना फ़ैसला बदल देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ । लेकिन हां इतना जरूर है कि राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज का फ़ॉर्मेट थोड़ा अलग होगा । सलमान खान की राधे न केवल सिनेमाघरों में रिलीज होगी बल्कि अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म पर भी साथ में रिलीज होगी । 13 मई, 2021 में दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही राधे ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर भी रिलीज होगी ।

SCOOP: महामारी को देखते हुए बदला राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई का रिलीज मॉडल, थिएटर के अलावा घर बैठकर महज 299 रु में भी इस तरह देख सकते हैं सलमान खान की राधे

सलमान खान की राधे रिलीज के लिए तैयार

मेकर्स ने राधे की रिलीज मॉडल में थोड़ा फ़ेरबदल किया है । बॉलीवुड हंगामा को इस बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है । इस बारें में सूत्र ने हमें बताया कि, “राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई दुनियाभर के सिनेमाघरों, जहां-जहां थिएटर खोलने की मंजूरी है, में तो रिलीज होगी ही साथ ही यह ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर भी रिलीज होगी । अब जो लोग महामारी के डर से सिनेमाघर नहीं जाना चाहते वह इसे जीप्लेक्स पर महज 299 रु खर्च करके घर बैठकर देख सकते हैं ।”

इतना ही नहीं डिजीटल रिलीज के साथ-साथ राधे डीटीएच पर भी उपलब्ध होगी । इस बारें में सूत्र ने बताया, “सलमान और ज़ी ने ‘पे-पर-व्यू’ फ़ॉर्मेट के साथ राधे की रिलीज के लिए टाटा स्काई, एयरटेल, डिश टीवी और अन्य सभी सेवा प्रदाताओं के साथ भागीदारी की है । इन सैटेलाइट पार्टनर्स के ग्राहक राधे को पूर्व निर्धारित चैनल पर 299 रुपये का भुगतान करके देख सकते हैं । यह एक समग्र रिलीज योजना है जिसमें थिएटर, ओटीटी के साथ टीवी के दर्शकों को राधे देखने का मौका मिलेगा ।”

50 से अधिक देशों में रिलीज होगी

यूएई, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बड़े पैमाने पर थीएट्रिकल रिलीज के साथ, राधे डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से 50 से अधिक देशों में रिलीज होगी । टीम ने Zee5 सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने की योजना भी तैयार कर ली है । “सब्सक्राइबर Zee5 की वार्षिक प्रीमियम सदस्यता ले सकते हैं और ऐसा करने पर, उन्हें राधे जब ये फ़्री हो जाएगी, तब देखने को मिल सकती है । असल में यह उनके सब्सक्रिप्शन बेस को बढ़ाने का एक प्रयास है ।”

राधे में सलमान के साथ, दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं । फिल्म को सलमान खान फिल्म्स ने ज़ी स्टूडियोज के साथ मिलकर प्रस्तुत किया है, जिसका निर्माण सलमा खान, सोहेल खान और रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने किया है । यह फिल्म इस साल ईद के मौके पर 13 मई को अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी ।