बीते साल अक्टूबर में बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था कि साउथ फ़िल्मों के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक, LYCA PRODUCTIONS अब बॉलीवुड फ़िल्मों को प्रोड्यूस करने जा रहा है । और इसके लिए LYCA PRODUCTIONS करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन से हाथ मिलाने की तैयारी कर रहा था । LYCA PRODUCTIONS के साथ करण जौहर 5 फ़िल्मों की डील साइन करने वाला था । इससे पहले लाइका प्रोडक्शन हाउस ने रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म 2.0 जैसी अभी तक की भारत की सबसे मंहगी फ़िल्म बनाई थी । इस फ़िल्म के हिंदी वर्जन को करण धर्मा प्रोडक्शन ने प्रस्तुत किया था ।

SCOOP: लाइका प्रोडक्शंस अब नहीं करेगा करण जौहर के साथ काम, शुरू होने से पहले ही खत्म हुई धर्मा प्रोडक्शंस के साथ लाइका की डील ?

करण जौहर के साथ डील नहीं कर रहा लाइका प्रोडक्शन

और अब करण और लाइका प्रोडक्शन के इस सहयोग को लेकर बुरी खबर सुनने में आ रही है । कहा जा रहा है कि दोनों के बीच की ये डील अब नहीं होगी । इस बारें में करीबी सूत्र ने बताया, “लाइका प्रोडक्शंस ने करण के धर्मा प्रोडक्शन के साथ अपनी होने वाली डील को खत्म कर दिया है । ऐसा करने के पीछे क्या कारण है, ये किसी को नहीं पता क्योंकि इस डील की चर्चा में सिर्फ़ और सिर्फ़ प्रो्डक्शन हाउस के प्रमुख ही शामिल थे । लेकिन अब ये डील नहीं हो रही है ।”

जनवरी 2021 में बॉलीवुड हंगामा ने ये भी बताया था कि, करण अपने धर्मा प्रोडक्शंस की 30 पर्सेंट की हिस्सेदारी मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी के अडानी ग्रुप को बेचने की प्लानिंग कर रहे थे । लेकिन इस डील को लेकर आगे की अपडेट सामने नहीं आई । इस बारें में सूत्र ने हमें बताया, “इसबारें में बातचीत हुई थी लेकिन इस बारें में कोई अपडेट नहीं है ।”

धर्मा प्रोडक्शंस संकट की स्थिती से नहीं गुजर रहा

इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र ने बताया, “फ़ॉक्स-डिज्नी के साथ करण ब्रह्मास्त्र लेकर आ रहे हैं और यह दोनों की साथ में लास्ट फ़िल्म होगी । इसके अलावा करण की आगामी फ़िल्में जैसे शेरशाह, दोस्ताना 2, जुग जुग जियो, लाइगर, शकुन बत्रा की अगली फ़िल्म और शशांक खेतान की अगली फ़िल्म के लिए उन्हें किसी स्टूडियो के सपोर्ट की जरूरत होगी । अब ये देखने वाली बात होगी कि करण के साथ पार्टनर के रूप में कौन आता है ।”

हालांकि ऐसा नहीं है कि धर्मा प्रोडक्शंस संकट की स्थिती से गुजर रहा है । इस बारें में अंदरुनी सूत्र ने बताया, “आज के समय में करण सबसे सफ़ल फ़िल्ममेकर्स में से एक हैं । उनकी ज्यादातर फ़िल्में अच्छी चलती हैं । निश्चितरूप से उन्हें जल्द ही कोई पार्टनर मिल जाएगा और वह बहुत हद तक अपने संकट को कम कर देंगे ।”

जब हमने लाइका प्रोडक्शंस के आशीष सिंह से इस बारें में बातचीत करनी चाही लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया ।