देश जहां एक तरफ़ कोरोना महामारी की दूसरी भयावह लहर से जूझ रहा है वहीं बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया पर अपनी वेकेशन की, खासकर मालदीव वेकेशन की तस्वीरों को पोस्ट कर रहे हैं जो कुछ फ़िल्मी सितारों को पसंद नहीं आ रहा है । नवाजुद्दीन सिद्दीकी उन्हीं सितारों में से एक हैं जिन्हें कुछ सेलिब्रिटीज का ऐसा करना पसंद नहीं आ रहा है और वह इसे खासा नाराज हैं । जब मैंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी से सितारों द्दारा अपनी वेकेशन की तस्वीरों को पोस्ट करने के बारें में पूछा तो उन्होंने इस पर खुलकर अपनी नारजगी जताई ।

महामारी के दौर में मालदीव वेकेशन की तस्वीरें पोस्ट करने पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कहा- ‘कुछ तो शर्म करो…मालदीव को तमाशा बना कर रखा है’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जताई नाराजगी

नवाजुद्दीन ने कहा, “कुछ फ़िल्मी सितारें अपने वेकेशन की तस्वीरें उस दौरान पोस्ट कर रहे हैं जब पू्री दुनिया महामारी की चपेट में है । लोगों के पास खाना नहीं है और आप पैसे फ़ैंक रहे हो । कुछ तो शर्म करो ।”

शायद वेकेशन पर जाना इतना गलत नहीं है जितना इसके बारे में दिखावा करना है ?

नवाज ने आगे कहा, “लेकिन वे और करेंगे भी क्या ? एक्टिंग ? वे दो मिनट में उनका जोश खत्म हो जाएगा । इन लोगों ने मालदीव को तमाशा बना कर रखा है । मुझे नहीं पता कि टूरिज्म इंडस्ट्री के साथ उनका क्या अरेंजमेंट है । लेकिन इंसानियत के नाते, अपनी वेकेशन को अपने तक की रखो । इस समय हर जगह दुख और पीड़ा है । कोरोना के केस हर दिन बढ़ रहे हैं । कुछ तो समझो । प्लीज, उन लोगों को मत चिढ़ाओ जो इस दौरान पीड़ा से गुजर रहे हैं ।”

नवाज को लगता है कि सहानुभूति की कमी गंभीर मामलों के बारे में बात करने में असमर्थता से आती है । उन्होंने कहा, “हम भारत में मनोरंजन करते हैं और एक कम्यूनिटी के रूप में हमें आगे बढ़ने की जरूरत है ।” इसके बाद जब मैंने उनसे पूछा तो क्या आपका मालदीव में हॉलीडे का कोई प्लान नहीं है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “बिल्कुल नहीं । मैं अपने होम टाउन बुढना हूं अपनी फ़ैमिली के साथ । और यही मेरा मालदीव है ।”