कोरोना महामारी ने हर क्षेत्र के आर्थिक गणित को डगममा दिया है । बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है । कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ़ फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग रुकी रही जो कि फ़िर जुलाई से कोरोना संबंधी सख्त गाइडलाइन्स के साथ वापस शुरू हुई । वहीं दूसरी तरफ़ लॉकडाउन की वजह से फ़िल्में भी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाई । अब जबकि मनोरंजन क्षेत्र में सब कुछ धीरे-धीरे फ़िर से पटरी पर लौटता दिख रहा है तो महामारी में हुए इस नुकसान की भरपाई करने के लिए हर कोई एकजुट होकर काम कर रहा है । अभिनेता कार्तिक आर्यन, जिसने लॉकडाउन के दौरान वर्चुअली दर्शकों का मनोरंजन किया, ने भी अपने फ़िल्ममेकर पर अपनी फ़ीस का बोझ करने का सराहनीय कदम उठाया है । धमाका के साथ कार्तिक आर्यन इतने महीनों बाद अब फ़िर से शूटिंग शुरू करने वाले हैं ।

SCOOP: कार्तिक आर्यन ने धमाका के मेकर्स पर अपनी फ़ीस का बोझ कम किया, शेयर करेंगे प्रोफ़िट

कार्तिक आर्यन ने धमाका के मेकर्स का आर्थिक बोझ कम किया

कार्तिक अगले हफ़्ते से फ़िल्ममेकर राम माधवानी की आगामी फ़िल्म धमाका की शूटिंग शुरू करेंगे । लॉकडाउन के बाद कार्तिक की यह पहली फ़िल्म है जिसे वह शूट करने जा रहे हैं । मौजूदा हालातों को देखते हुए कार्तिक ने धमाका के लिए अपनी फ़ीस को नियंत्रित कर उसके प्रोफ़िट का हिस्सा बनने का फ़ैसला किया जिससे कि मेकर्स पर आर्थिक बोझ न बढ़े । दरअसल, जब मेकर्स ने फ़िल्म का बजट कंट्रोल में करने के लिए कार्तिक को फ़िक्स फ़ीस के साथ प्रोफ़िट शेयरिंग का ऑफ़र दिया तो उन्होंने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया । अब कार्तिक धमाका के प्रोफ़िट का कितने प्रतिशत लेंगे, इस बारें में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन इतना जरूर है कि ये मेकर्स और कार्तिक दोनों के लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगा ।

राम माधवानी के निर्देशन में बन रही धमाका असल में साल 2013 में आई साउथ कोरियन फ़िल्म The Terror Live का हिंदी रीमेक है । इसमें कार्तिक एक इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आएंगे । लॉकडाउन के दौरान कार्तिक ने अपने इस किरदार के लिए खूब तैयारी की थी और इसके लिए उन्होंने अपने कुछ मीडिया फ़्रेंड्स के साथ भी सलाह-मशविरा लिया ।

कार्तिक ने इमेज बदलने के लिए साइन की धमाका

फ़िल्म में के बारें में सूत्रों ने हमें बताया, “पूरी फ़िल्म एक मीडिया ऑफ़िस के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें केवल 5-6 किरदार ही हैं । यह काफ़ी कम बजट की एक सेट पर फ़िल्माई जाने वाली फ़िल्म है । कार्तिक ने इस फ़िल्म के लिए हां इसलिए कहा क्योंकि, वह एक ऐसे निर्देशक के साथ काम करना चाहते थे जो उनकी टाइपकास्ट इमेज को बदल कर रख दे । क्योंकि इससे पहले उन्होंने हल्की-फ़ुल्की कॉमेडी फ़िल्में ही की हैं जिसकी वजह से उनकी इमेज एक शैली में बंधकर रह गई है । राम माधवानी की धमाका हल्की-फ़ुल्की कॉमेडी के ठीक विपरीत हैं ।” सूत्र ने बताया ।

45 से 50 दिनों के शेड्यूल में फ़िल्म की शूटिंग को खत्म कर लिया जाएगा । “कार्तिक की यह थ्रिलर फ़िल्म उनकी भूल भूलैया 2 और दोस्ताना 2, जिनकी शूटिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है, से भी पहले तैयार हो जाएगी । सब कुछ ठीक रहा तो कार्तिक की यह थ्रिलर फ़िल्म समर सीजन 2021 में रिलीज होने की संभावना है ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

कार्तिक भी अगले हफ़्ते से धमाका की शूटिंग शुरू करने के लिए उत्साहित हैं । धमाका की शूटिंग के बारें में जानकारी देते हुए कार्तिक ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह धमाका की शूटिंग अगले हफ़्ते से शुरू करने वाले हैं । कार्तिक ने अपना एक लाजवाब फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा, “मुंह हाथ धोकर, # धमाका शूरू करते है, अगले हफ्ते से ?।” पोस्टर में कार्तिक को एक तीव्र और गंभीर मुद्रा में दिखाया गया है, जिसने दर्शकों की उत्सुकता को खूब बढ़ा दिया है ।