बॉलीवुड केपठानशाहरुख खान की अगली फ़िल्म जवान की रिलीज के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है । फ़िल्म के टीज़र से लेकर गानों तक ने फ़ैंस के बीच क्रेज़ पैदा कर दिया है और अब सभी को फ़िल्म की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है । शाहरुख खान, विजय सेतुपति और नयनतारा की जवान को लेकर उम्मीद जताई जा रही है की फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड क़ायम करेगी । एटली निर्देशित जवान को लेकर इसी बीच बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है जो फ़िल्म के लिए एक्साइटमेंट लेवल को और ज्यादा हाई कर देगी ।

SCOOP: 300 करोड़ रु के बजट में बनी जवान शाहरुख खान की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बनी ; दर्शकों को बड़े पर्दे पर सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए कितना भी पैसा खर्च कर सकते हैं शाहरुख

शाहरुख खान की जवान का मेगा बजट

शाहरुख की पिछली ब्लॉकबस्टर पठान को यदि अब तक की सबसे महँगी और ग्रैंड एक्शन फ़िल्म माना जा रहा है तो अब इसका रिकॉर्ड टूटने वाला है क्योंकि जवान इस सूची में सबसे आगे पहुँचने जा रही है । 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी जवान शाहरुख की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है । किंग खान एक दयालु निर्माता के रूप में जाने जाते हैं जो अपने दर्शकों को बड़े पर्दे पर सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए कितना भी पैसा खर्च कर सकते हैं । एटली भी एक ऐसे निर्देशक हैं, जो थिएट्रिकल फील में कोई समझौता नहीं चाहते हैं । इसलिए दोनों ने मिलकर जवान को अब तक की सबसे बड़ी एक्शन थ्रिलर में से एक बनाने का फ़ैसला किया ।ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया।

फिल्म निर्माता और शाहरुख खान शुरू से ही भारत की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म लाने को लेकर क्लीयर थे ।शाहरुख को पता था कि पठान भारत में सिनेमा के स्तर को ऊपर उठाएगी । और इसलिए, वह जवान को पठान से भी बेहतर बनाने के लिए तैयार थे । एक्शन ब्लॉक बड़े सेटअप में शूट किए गए हैं । और अधिक वास्तविक फील देने के लिए टीम ने पठान में इस्तेमाल हुई ग्रीनस्क्रीन के बजाय बड़े सेट लगाने का ऑप्शन चुना । इसके चलते फ़िल्म के कई सीन्स दोबारा से शूट हुए और डिले भी हुए और इसकी वजह से फ़िल्म का बजट बढ़ गया । लेकिन इन सब की भरपाई ये देखकर हो गई फ़िल्म फ़ाइनली उतनी ग्रैंड और बिग स्केल की बनकर तैयारी हुई ।ट्रेड सूत्र ने बताया ।

जवान में शाहरुख के अलावा नयनताराविजय सेतुपतिप्रियामणिसान्या मल्होत्रा और रिद्धि डोगरा भी हैं । एटली द्वारा निर्देशित इस एक्शन एंटरटेनर में दीपिका पादुकोण एक विशेष भूमिका में हैं ।  जवान रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति हैजो एटली द्वारा निर्देशितगौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित हैं । यह फिल्म 7 सितंबर 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदीतमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी ।