साल 2021 की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की मेकिंग में लग रहे समय के चलते फ़िल्म की रिलीज डेट कई मर्तबा आगे बढ़ाई गई है । रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन अभिनीत ब्रह्मास्त्र को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शसं की सबसे महंगी फ़िल्म में से एक बताया हा रहा है । भारी वीएफ़एक्स के चलते शूटिंग में लग रहे समय के चलते जहां पहले ब्रह्मास्त्र इसी साल 4 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी वहीं अब ये अगले साल 2021 के लिए पोस्टपोन हो गई है । ऐसे में दर्शकों की रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी को ब्रह्मास्त्र में देखने के लिए उत्सुकुता बढ़ती जा रही है ।

SCOOP: रणबीर कपूर, आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र को ओटीटी पर रिलीज नहीं करेंगे करण जौहर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र

फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज की फ़ेहरिस्त में ब्रह्मास्त्र लास्ट फ़िल्म है । इससे पहले डिज्नी प्ल्स हॉटस्टार पर दिल बेचारा, लूटकेस, सड़क 2 और लक्ष्मी रिलीज हो चुकी है । लक्ष्मी 9 नवंबर को Disney+ Hotstar पर रिलीज हुई थी । इस फ़िल्म को लेकर बहुत सी उम्मीदें थी लेकिन ये फ़िल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई । इस बारें में सूत्र ने बताया, “अब Disney+ Hotstar ने फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज से अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर ब्रह्मास्त्र के लिए डिमांड की है । तो इसका मतलब ये है कि डिज्नी प्ल्स हॉटस्टार चाहता है कि ब्रह्मास्त्र थिएटर में रिलीज न होकर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो । उन्हें लगता है कि ब्राह्मस्त्र काफ़ी बड़ी फ़िल्म है तो यदि ये उनके स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी, तो उससे उन्हें बहुत फ़ायदा होगा ।”

सूत्र ने आगे बताया, “हालांकि ब्रह्मास्त्र के निर्माता करण जौहर ने इस डील में कोई दिलचस्पी नहीं दिखलाई । उन्हें लगता है कि भारी वीएफ़एक्स वाली ग्रैंड फ़िल्म को सिनेमाघरों में ही रिलीज होना चाहिए ।”

ब्रह्मास्त्र को एक ट्रिलॉजी के रूप में लॉन्च किया गया था और फॉक्स स्टार स्टूडियोज अब प्रोडक्शन बंद कर रहा है, ऐसे में सवाल उठता है - कि दूसरे और तीसरे भाग का क्या होगा ? इस बारें में सूत्र ने कहा, “फ़िलहाल ब्रह्मास्त्र के सीक्वल्स को लेकर कोई बातचीत नहीं है । फ़िलहाल तो धर्मा प्रोडक्शंस और फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज ब्रह्मास्त्र के पहले भाग को ही पूरा करने में लगे हुए हैं । फ़िल्म की शूटिंग इसी महीने खत्म हो जाएगी जिसके बाद टीम पोस्ट-प्रोडक्शन पर अपना फ़ोकस करेगी ।”

ब्रह्मास्त्र में रणबीर, आलिया और अमिताभ बच्चन के अलावा नागार्जुन, मौनी रॉय भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म बुराई पर अच्छाई की जीत वाली थीम पर बेस्ड है ।