बॉलीवुड हंगामा ने कुछ दिन पहले बताया था कि फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है । दोनों के बीच अनकही कोल्ड वॉर की खबरें सुनने में आ रही थी । कहा जा रहा था कि दीपिका और भंसाली के बीच छिड़ी इस कोल्ड वॉर की शुरूआत तब से हुई जब भंसाली ने आलिया के साथ गंग़ूबाई काठियावाड़ी अनाउंस की और इससे दीपिका पादुकोण काफ़ी सरप्राइज हुईं । और अब हमें इस अनकही कोल्ड वॉर के बारें में कुछ और जानकारी मिली है ।

SCOOP-Did-Deepika-Padukone-want-Sanjay-Leela-Bhansali-to-direct-Draupadi-for-her

संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण के बीच छिड़ी कोल्ड वॉर

“भंसाली और दीपिका की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी बैक-टू-बैक तीन ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी । दोनों का बॉन्ड एक दूसरे के साथ काफ़ी मजबूत बन गया था और इतना ही नहीं दीपिका के लिए भंसाली एक मेंटर की तरह हैं । जब दीपिका ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट द्रौपदी को अनाउंस किया तब उनके पास इस फ़िल्म के लिए कोई डायरेक्टर नहीं था । क्योंकि द्रौपदी एक पौराणिक किरदार पर बेस्ड फ़िल्म है इसलिए दीपिका को लगा कि उनकी फ़िल्म के लिए भंसाली से अच्छा निर्देशक और कोई नहीं हो सकता । लेकिन भंसाली ने दीपिका के इस ऑफ़र को विनम्रतापूर्वक ठुकरा दिया जिससे दीपिका खासी हैरान हुईं । इसके बदले भंसाली ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट गंगूबाई काठियावाड़ी और बैजू बावरा को तरजीह दी ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

दोनों के बीच एक अनकहा मनमुटाव

निश्चित रूप से दीपिका को ये बात अच्छी नहीं लगी और इसलिए जब भंसाली ने आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी में एक स्पेशल सॉन्ग दीपिका को ऑफ़र किया तो दीपिका ने उसे करने से इंकार कर दिया । इसके बाद भंसाली ने दीपिका को उनकी आगामी वेब सीरिज हीरा मंडी में भी ऑप्शन के साथ या तो एक विशेष रोल या डांस नंबर ऑफ़र किया, जिसे भी दीपिका ने ठुकरा दिया । दीपिका का इस तरह से एक के बाद एक भंसाली के ऑफ़र्स को ठुकराना, दोनों के बीच एक अनकहे मनमुटाव को जन्म दे गया ।

वैसे ये मनमुटाव भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगा । दोनों प्रोफ़ेशनल्स हैं और निकट भविष्य में भंसाली जब दीपिका को किसी अन्य स्क्रिप्ट ऑफ़र करेंगे तो वह इसे जरूर करेंगी यदि उन्हें पसंद आई तो । फ़िलहाल तो दोनों अपनी-अपनी फ़िल्मों में बिजी हैं । इसलिए शायद दोनों इस कोल्ड वॉर को खत्म करने का प्रयास नहीं कर पा रहे हैं । लेकिन जैसे ही भंसाली गंगूबाई काठियावाड़ी से फ़्री होंगे तो हो सकता है कि बैजू बावरा के लिए दीपिका आ जाएं । खैर ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा ।

इस बीच दीपिका की द्रौपदी के लिए एक नए निर्देशक की तलाश जारी है । जल्द ही इस पर भी फ़ैसला ले लिया जाएगा ।