कोरोना महामारी के चलते कई महीनों तक ठप्प पड़े मनोरंजन जगत का कारोबार अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ धीरे-धीरे पटरी पर लौटा । बीते महीने ही सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने को भी मंजूरी मिल गई जिसके चलते फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए । एक के बाद एक कई बड़ी फ़िल्मों को थिएटर में रिलीज करने का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट हुआ । ऐसे में हर कोई रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की रिलीज का बेसब्री से इंतजार करने लगा । हालांकि अभी तक ब्रह्मास्त्र पूरी तरह से रिलीज के लिए तैयार नहीं है लेकिन उम्मीद है कि वह जल्द ही पूरी हो जाएगी । रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र की रिलीज को लेकर हमें विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है ।

SCOOP: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र दीवाली के बाद इस दिन हो सकती है रिलीज, मेकर्स जल्द करेंगे अनाउंस

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र इसी साल होगी रिलीज

साल 2018 से चल रही रणबीर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र अपने शूट से लेकर रिलीज डेट तक, कई मर्तबा डिले हुई । लेकिन अब फ़ाइनली ब्रह्मास्त्र अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी है । मेकर्स जल्द ही रणबीर के साथ एक छोटा सा प्रोमो शूट करने वाले थे । इस प्रोमो के साथ फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा करने का भी विचार था । लेकिन रणबीर कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो सभी प्लान होल्ड पर चले गए । ऐसे में सभी के मन में ये विचार आया कि क्या ब्रह्मास्त्र इस साल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हो पाएगी भी या नहीं, या यह 2022 की शुरूआत में रिलीज होगी ?

या तो नवंबर अंत में या फ़िर दिसंबर के शुरूआती हफ़्ते में

इसके जवाब में फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया कि, “ब्रह्मास्त्र इसी साल रिलीज होगी । भले ही फ़िल्म का आखिरी शेड्यूल रणबीर की तबीयत की वजह से टल गया हो लेकिन उनके ठीक होते ही इसे भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा । इसके बाद टीम पूरी तरह फ़िल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन पर फ़ोकस करेगी और ये पूरा होते ही ब्रह्मास्त्र रिलीज के लिए एकदम तैयार हो जाएगी ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “ब्रह्मास्त्र दिवाली के बाद ही रिलीज होगी, या तो नवंबर अंत में या फ़िर दिसंबर के शुरूआती हफ़्ते में । मेकर्स इस पर जल्द ही फ़ैसला ले लेंगे और इसके बाद रिलीज डेट का भी ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा ।”

ब्रह्मास्त्र के लिए ये है खाली स्लॉट

अब देखने वाली बात ये होगी क्या इतने बड़े बजट की फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर अकेले रिलीज होगी या इसे किसी अन्य फ़िल्म के साथ मुकाबला करना होगा । इस बारें में ट्रेड सूत्र ने हमें बताया, “जहां कार्तिक आर्यन-कियारा आडवाणी-तब्बू स्टारर हॉरर कॉमेडी, भूल भुलैया 2 इसी साल 19 नवंबर को रिलीज़ हो रही है, वहीं टाइगर श्रॉफ की एक्शन ड्रामा हीरोपंती 2, भी इसी साल 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा क्रिसमस पर रिलीज होगी । तो फ़िर ब्रह्मास्त्र नवंबर अंत और दिसंबर की शुरूआत में किसी भी खाली स्लॉट में रिलीज हो सकती है जैसे 26 नवंबर या 10 दिसंबर । यदि ब्रह्मास्त्र इसके अलावा अन्य दिनों पर रिलीज होती है तो इसे निश्चितरूप से किसी अन्य फ़िल्म से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करना होगा ।”

ब्रह्मास्त्र में रणबीर के अलावा आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान का भी एक स्पेशल कैमियो है जिसकी शूटिंग उन्होंने बीते साल मुंबई में ही की थी ।