अजय देवगन की आगामी फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर फ़ैंस में जबरदस्त उत्साह है । अभिषेक दुधाइया के निर्देशन में बनी पीरियड ड्रामा फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नजर आएंगे । हालांकि भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया थिएटर में देखने लायक है लेकिन वर्तमान में चल रहे महमारी के दौर के कारण मेकर्स ने इसे डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का फ़ैसला किया । अजय देवगन की भुज Disney+ Hotstar पर रिलीज होगी जिसका ऐलान बीते साल ही हो गया था । लेकिन अभी तक फ़िल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं हुई है । तो इसे लेकर बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

SCOOP: अजय देवगन की भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को 15 अगस्त के मौके पर ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने की प्लानिंग ?

अजय देवगन की भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को देखने का इंतजार अब बस खत्म होने ही वाला है । क्योंकि फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया है कि मेकर्स ने इसके लिए रिलीज डेट करीब-करीब फ़ाइनल कर ली है । सूत्र ने बताया, “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के मेकर्स और Disney+ Hotstar की टीम ने अपनी फ़िल्म को इस साल के स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के मौके पर रिलीज करने का फ़ैसला किया है । उन्हें लगता है कि देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती उनकी फ़िल्म का इस खास दिन रिलीज होना एकदम उपयुक्त है । मेकर्स व डिज्नी को उम्मीद है कि देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत और अजय की मौजूदगी निश्चित रूप से उन्हें रिकॉर्ड स्ट्रीम प्रदान करेगी ।”

अब क्योंकि इस बार का स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त रविवार के दिन है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मेकर्स इसे Disney+ Hotstar पर 13 अगस्त यानी शुक्रवार को रिलीज करेंगे । हालांकि अभी तक इस बारें में कोई ऑफ़िशियल कंफ़र्मेशन नहीं है ।

भुज की कहानी की बात करें तो, अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे । कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी । इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है । अजय के अलावा इस फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एम्मी विर्क नोरा फ़तेही और संजय दत्त भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी ने किया है ।