भारतीय सिनेमा को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फ़िल्में देने वाले दिग्गज फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली अपनी बहुप्रतिक्षित वेब सीरिज हीरामंडी के साथ डिजीटल वर्ल्ड में भी एंट्री लेने जा रहे हैं । वेब सीरिज हीरामंडी नेटफ़्लिक्स पर रिलीज होगी । हीरामंडी के लिए अब तक सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी ऑफ़िशियल साइन की जा चुकी हैं और जल्द ही नए स्टार्स भी हीरामंडी में शामिल होंगे । चूंकि अब आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज के लिए तैयार है ऐसे में भंसाली पूरी तरह से हीरामंडी पर फ़ोकस कर रहे हैं । और अब बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि भंसाली ने अपनी पहली वेब सीरिज हीरामंडी में एक खास किरदार के लिए बीते जमाने की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज को अप्रोच किया है ।

संजय लीला भंसाली ने दिग्गज अभिनेत्री मुमताज को ऑफ़र किया हीरामंडी का महत्वपूर्ण रोल, अभिनेत्री ने ये कहकर किया इंकार

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी

लेकिन मुमताज ने भंसाली के हीरामंडी को करने के ऑफ़र को ठुकरा दिया है । इस बारें में सूत्र ने बताया, “भंसाली 1960 और 1970 के दशक में कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वालीं अभिनेत्री मुमताज के बहुत बड़े फ़ैन हैं । और जब उन्होंने हीरामंडी के लिए मुमताज से संपर्क किया तो उन्होंने कमबैक की कोई इच्छा न जताते हुए इस ऑफ़र को ठुकरा दिया । नेटफ़्लिक्सि पर आने वाले भंसाली के कॉस्ट्यूम ड्रामा हीरामंडी में एक खास रोल को मुमताज ने बिना किसी झिझक के ठुकरा दिया ।”

भंसाली जिस रोल को मुमताज को ऑफ़र कर रहे थे उस बारें में सूत्र ने आगे बताया कि, वह बहुत महत्वपूर्ण रोल था जिसके लिए किसी दिग्गज अभिनेत्री की जरूरत थी जो इस मुजरे को अपने ऑरा से बेमिसाल बना दे । लेकिन मुमताज ने ये कहकर इंकार कर दिया कि उनके पति को उनकी इस उम्र में उनका डांस करना पसंद नहीं आएगा ।

कॉस्ट्यूम ड्रामा हीरामंडी की बात करें तो, यह मात्र वेब सीरिज नहीं है बल्कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आने वाली भंसाली की मैग्नम ओपस होगी । इसमें बॉलीवुड की कई बड़ी अभिनेत्रियां एक साथ नजर आएंगी । हीरामंडी की कहानी वेश्याओं की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है जिनकी नियति आपस में जुड़ी हुई है ।

करीबी सूत्र ने वेब सीरिज के बारें में बताया कि, “हीरामंडी के पहले सीजन में 1-1 घंटे के कुल 7 एपिसोड होंगे । और फ़िर 2022 में इसके दूसरे सीजन को भी बनाया जाएगा । भंसाली इसके पहले एपिसोड को डायरेक्ट करेंगे और दूसरे एपिसोड को भी डायरेक्ट कर सकते हैं । इसके बाद इसके बाकी के एपिसोड विभु पुरी डायरेक्ट करेंगे और भंसाली उन्हें सिर्फ़ सुपरवाइज करेंगे । हां इस सीरिज का आखिरी एपिसोड भी भंसाली ही डायरेक्ट करने वाले हैं ।