YRF के स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत सलमान खान की टाइगर फ़्रेंचाइज़ी के साथ हुई जो बॉलीवुड की सबसे बड़ी और हिट फ़्रेंचाइज़ी में से एक बनकर उभरी । एक था टाइगर और टाइगर ज़िंदा है के बाद वॉर और पठान ने YRF के स्पाई यूनिवर्स को नेक्स्ट लेवल पर पहुँचा दिया । लेकिन YRF की पिछली स्पाई थ्रिलर, टाइगर 3 को उम्मीद के मुताबिक़ दर्शक नहीं मिले नतीजतन YRF ने अब सलमान खान केटाइगरकिरदार को थोड़ा ब्रेक देने (कैमियो के रूप में भी) और फिर एक नए अवतार में फिर से कमबैक कराने का फ़ैसला किया है ।

सलमान खान को YRF के स्पाई यूनिवर्स में अपने ‘टाइगर’ किरदार से मिलेगा एक ब्रेक ; वॉर 2 और पठान 2  में नहीं होगा कैमियो ; YRF ने बनाई नई स्ट्रेटजी

सलमान खान कोटाइगरकिरदार से मिलेगा एक ब्रेक

स्पाई यूनिवर्स में अब तक बनी 5 फिल्मों में से, चार में टाइगर हैं । वाईआरएफ की टीम को लगता है कि टाइगर बहुत हो गया है और उसे अब सबसे महत्वपूर्ण मोड़ पर स्पाई यूनिवर्स में वापसी करनी चाहिए । फीचर फिल्मों में कहीं भी कैसे भी कैमियो होने से एक स्टैंडअलोन किरदार के रूप में टाइगर की पावर कम हो जाएगी । इसलिए YRF  ने सलमान के साथ टाइगर को लेकर कुछ अलग और बड़ी प्लानिंग की है । और दोनों ने इस पर सहमति जताई है ।एक ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने हमें आगे बताया कि वॉर 2 और पठान 2 में टाइगर के रूप में सलमान का कैमियो नहीं होगा ।सलमान भी कैमियो करते-करते थक गए हैं और अब कुछ बड़ा करना चाहते हैं । वहीं आदित्य चोपड़ा भी नहीं चाहते कि कैमियो किया जाए । इसलिए वह अपनी स्पाई यूनिवर्स को कैमियो के भरोसे आगे नहीं ले जाना चाहते बल्कि इसके हर किरदार को सही तरह से कहानी में फिट करने में विश्वास रख रहे हैं । आने वाले समय में टाइगर की वापसी होगी वो भी एक नए तरीक़े से और ऐसी की किसी ने सोची भी नहीं होगी ।सूत्र ने हमें बताया ।

इन दिनों ऋतिक रोशन मुंबई के एक स्टूडियो में वॉर 2 की शूटिंग कर रहे हैं । वहीं इस साल के अंत में शाहरुख पठान 2 की शूटिंग शुरू करेंगे ।