98 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार सुबह सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से मुंबई के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया । हालांकि अब उनकी हालत में सुधार है । इतना ही नहीं उन्हें दो-तीन दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा । लेकिन दिलीप कुमार के फ़ैंस और उनके शुभचिंतक अभिनेता के स्वास्थ्य को लेकर खासे परेशान हैं इसलिए अब उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानू ने दिलीप कुमार की हेल्थ अपडेट दी है । इसके अलावा आज दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से डॉक्टर ने भी उनकी सेहत को लेकर अपडेट्स दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, वेंटिलेटर पर नहीं ।

सांस लेने में दिक्कत की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट हुए दिलीप कुमार वेंटिलेटर पर नहीं ऑक्सिजन सपोर्ट पर हैं, डॉक्टर और सायरा बानो ने दी हेल्थ अपडेट

सायरा बानो ने दी दिलीप कुमार की हेल्थ अपडेट

अभिनेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए जब मैंने उनकी समर्पित पत्नी सायरा बानो से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि अब उनकी हालत स्थिर है । सायरा बानो ने कहा, “वह थोड़े बीमार थे इसलिए हम इलाज के लिए उन्हें अस्पताल लेकर आए थे । सभी की प्रार्थनाएं काम आईं और अब वह ठीक हैं ।” इससे पहले सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से भी उनका हेल्थ अपडेट दिया है । सायरा बानू ने लिखा, “व्हाट्सएप पर आए फोरवार्डे मैसेज पर विश्वास न करें । साब की तबीयत ठीक है । आपकी दिल छू लेने वाली दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए आभार । डॉक्टर्स, वह 2-3 दिन में घर आ जाएंगे. इंशा अल्लाह ।”

और आज जिस हॉस्पिटल में दिलीप कुमार एडमिट हैं और जो डॉक्टर जलील पारकर दिलीप साब का इलाज कर रहे हैं उन्होंने दिलीप कुमार के अकाउंट से ट्वीट कर कहा, “दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, वेंटिलेटर पर नहीं. वो स्थिर हैं ।  pleural  aspiration परफॉर्म करने के लिए कुछ टेस्ट रिजल्ट्स का इंतजार कर रहे हैं । अपडेट्स देते रहेंगे ।”

पूरा देश अपने पसंदीदा अभिनेता के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता है । इसके अलावा भारतीय सिनेमा की दूसरी राष्ट्रीय निधि लता मंगेशकर, जिन्हें दिलीप साहब अपनी ‘छोटी बहन’ मानते हैं, अपने भाई के स्वास्थ्य को लेकर खासी चिंतित हैं । दिलीप साब के लिए लता मंगेशकर ने कहा, “कोरोना महामारी के दौरान किसी का किसी से कोई संपर्क नहीं हो सकता और बुजुर्गों के लिए तो यह बीमारी बहुत खतरनाक है । मैं उन्हें (दिलीप कुमार को) फ़िल्म इंडस्ट्री में आने के समय से जानती हूं । वह हमेशा मेरे लिए एक मजबूत शक्ति बनकर रहे हैं ।”