हिंदी सिनेमा को बाहुबली और आरआरआर जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने वाले दिग्गज फ़िल्ममेकर एस एस राजामौली को न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक सर्कल अवॉर्ड्स मेंबेस्ट डायरेक्टरका सम्मान दिया गया है । एस राजामौली को यह सम्मान उनकी प्रशंसित फ़िल्म आरआरआर के लिए मिला है । राजामौली के साथ नॉमिनेशन में हॉलीवुड के दिग्गज स्टीवन स्पीलबर्ग, डैरेन एरोनोफस्की, सारा पोली और जीना प्रिंस-ब्लाइथवुड भी शामिल थे । 

एस एस राजामौली ने RRR के लिए अमेरिका में जीता ‘बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड’ ; न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक सर्कल अवॉर्ड्स में मिला सम्मान

एस एस राजामौली ने RRR के लिए जीता बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड 

न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स अत्यधिक सम्मानित हैं, क्योंकि वे सम्मानित हॉलीवुड फिल्म समीक्षकों के एक पैनल द्वारा तय किए जाते हैं । न्यूयार्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल के सदस्यों ने 1935 में समूह की स्थापना के बाद से समाचार पत्रों, पत्रिकाओं और यहां तक कि वेबसाइटों के लिए भी काम किया है । जनवरी महीने की शुरुआत में यह संगठन एक पार्टी का आयोजन करेगा, जहां ये पुरस्कार दिए जाएंगे । 

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर आरआरआर  ने साल की दूसरी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड भी जीता है।

View this post on Instagram

A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

दुनियाभर में सराही जा रही RRR को भले ही ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की तरफ सेबेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्मकैटेगरी में नहीं चुना गया हो लेकिन RRR के मेकर्स ने ऑस्कर की 14 अलग-अलग कैटेगरी में फिल्म को सबमिट किया है और इसका कैम्पेन शुरू कर चुके हैं ।  राजामौली ने ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस में, 14 कैटेगरी में RRR को उतारा है । इसमें स्क्रीनप्ले, एडिटिंग, स्कोर, साउंड के अलावा बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और और बेस्ट डायरेक्टर जैसी कैटेगरी शामिल हैं । 95वां ऑस्कर अवॉर्ड समारोह 12 मार्च को लॉस एंजेलिस में आयोजित किया जाएगा। सभी श्रेणियों में नॉमिनेशंस जनवरी में घोषित किये जाएंगे ।

बता दें, 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आरआरआर 1920 के दशक में स्थापित दो महान स्वतंत्रता सेनानियों- अल्लूरी सीतारामाराजू और कोमाराम भीम पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है । इसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए हैं । इन दोनों के अलावा फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन भी मुख्य भूमिका में हैं । आरआरआर को क्रिटिक्स द्वारा भी खूब पसंद किया गया था साथ ही दर्शकों ने भी फ़िल्म पर दिल खोलकर अपना प्यार बरसाया । राजामौली के पिता और दिग्गज स्क्रीन राइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई RRR के अकेले हिंदी वर्जन ने कुल 274.31करोड़ रु की कमाई की ।