हमेशा की तरह अगले साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दौरान बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ़िल्मों का महामुक़ाबला देखने को मिलेगा । हाल ही में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पुष्पा 2: द रूल की मचअवेटेड रिलीज डेट अनाउंस की गई जो कि 15 अगस्त 2024 थी । लेकिन पुष्पा 2: द रूल की रिलीज़ डेट ने रोहित शेट्टी और अजय देवगन को परेशान कर दिया क्योंकि इस दौरान वह भी अपनी कॉप ड्रामा सिंघम अगेन को रिलीज करने वाले हैं । मतलब 15 अगस्त 2024 को पुष्पा 2: द रूल और अजय देवगन की सिंघम अगेन एक साथ सिनेमाघरों में रिलीज होंगी और बॉक्स ऑफिस पर इन दो बड़ी फ़िल्मों का महामुक़ाबला होगा ।

अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2: द रूल से सिंघम अगेन का बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला नहीं चाहते रोहित शेट्टी और अजय देवगन ; 15 अगस्त 2024 से पोस्टपोन कर सकते हैं कॉप ड्रामा   

रोहित शेट्टी और अजय देवगन सिंघम अगेन को टालने के मूड में

 पुष्पा 2: द रूल की रिलीज डेट अनाउंसमेंट के बाद से ही रोहित शेट्टी और उनकी टीम सिंघम अगेन की 15 अगस्त रिलीज को लेकर दुविधा में है और काफ़ी विचार-विमर्श के बाद फ़ाइनली रोहित शेट्टी ने अपनी फ़िल्म को पोस्टपोन करने का मन बनाया है ।रोहित शेट्टी और अजय देवगन दोनों ही ऐसी किसी विशेष डेट को लेकर अड़े नहीं है जो उनकी फ़िल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में रुकावट बने । हालाँकि सिंघम अगेन के लिए उन्होंने पहले 15 अगस्त की तारीख़ बुक की थी और उसके बाद पुष्पा 2: द रूल की रिलीज डेट अनाउंस हुई । लेकिन अब रोहित और अजय, पुष्पा फ़्रैचाइजी से कोई मुक़ाबला नहीं करना चाहते ।प्रोडक्शन हाउस के करीबी एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने आगे बताया, “पुष्पा और सिंघम दोनों ही हिंदी में संभावित ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं और उनके एक ही तारीख पर रिलीज़ होने का कोई मतलब नहीं है । अजय और रोहित ने सामूहिक रूप से सिंघम अगेन की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने का फ़ैसला किया है और इस स्लॉट को पुष्पा के लिए छोड़ने का फ़ैसला किया है । अभिनेता निर्देशक जोड़ी का मानना है कि पुष्पा 2 को आने के लिए छुट्टियों की पैकेजिंग की जरूरत है, जबकि सिंघम अगेन इतना बड़ा ब्रांड है कि यह बिना किसी छुट्टी के किसी भी दिन आ सकती है और रिकॉर्ड बना सकती है । वह न तो पुष्पा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को कोई नुक़सान पहुँचाना चाहते हैं और न ही अपनी फ़िल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को कोई नुक़सान पहुँचाना चाहते हैं ।

सूत्र के मुताबिक, पुष्पा 2 की रिलीज़ डेट अनाउंस करने से पहले यदि अल्लू अर्जुन से अजय देवगन को रिलीज डेट को लेकर एक फोन कॉल आ जाता तो कोई समस्या ही नहीं होती, आफ्टरऑल फ़िल्म इंडस्ट्री में सभी को एक दूसरे के साथ आने और समस्या का समाधान निकालने की ज़रूरत है । लेकिन ऐसा नहीं हुआ है । बहरहाल अजय और रोहित किसी को नुक़सान नहीं पहुँचाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने इस डेट को छोड़ने का फ़ैसला कर लिया है ।

सूत्र ने आगे बताया, “सिंघम अगेन की अभी शूटिंग शुरू होनी बाकी है । वे एक तारीख की घोषणा करेंगे जिसे सिने प्रेमियों द्वारा राष्ट्रीय अवकाश के रूप में घोषित किया जाएगा, यह उनके कॉम्बो और सिंघम के ब्रांड की शक्ति है । रोहित शेट्टी दृढ़ता से ऐसी फिल्में बनाने में विश्वास करते हैं जो दर्शकों को अपने लिए छुट्टियां मनाने के लिए मजबूर करती हैं, और सिंघम उनकी सबसे बड़ी फिल्म होगी ।