दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ़ रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को गलत दवाईयां देने का आरोप लगाते हुए पुलिस मे एफ़आईआर दर्ज करवाई थी । और आज इस मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना फ़ैसला सुना दिया है । रिया चक्रवर्ती की ओर से सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ़ दर्ज एफआईआर मामले में जहां कोर्ट ने मीतू सिंह को राहत देते हुए उनके खिलाफ दर्ज FIR खारिज कर दी है वहीं दूसरी बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ आरोप को बरकरार रखा है । हालांकि प्रियंका सिंह के खिलाफ आए फैसले को सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे ।

सुशांत सिंह राजपूत को उनकी बहनों द्दारा गलत दवाईयां देने के मामले में कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुनाया, रिया चक्रवर्ती के वकील बोले- ‘आखिरकार रिया की आवाज को सुना गया’

सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका को राहत नहीं

फ़ैसला सुनाते हुए जस्ट‍िस श‍िंदे और जस्ट‍िस एमएस कार्ण‍िक की ड‍िव‍िजन बेंच ने कहा- “यह निर्णय, जांच कर रहे अध‍िकार‍ियों की जांच और रिपोर्ट पेश करने में कोई अवरोध नहीं होगा ।” कोर्ट के इस फैसले पर रिएक्‍शन देते हुए रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ट्वीट कर कहा, “हम फैसले से सहमत है । ऐसा लगता है कि आखिरकार रिया चक्रवर्ती की न्‍याय और सत्‍य के लिए आवाज को सुना गया । सत्‍यमेव जयते ।”

बता दें कि रिया ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में 7 सितंबर 2020 को दिवंगत अभिनेता सुशांत की बहनों प्रियंका और मीतू पर केस दर्ज कराया था । रिया ने अपनी शिकायत में सुशांत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने दिल्ली के डॉक्टर तरुण कुमार से मिलकर सुशांत के लिए फर्जी प्रिस्क्रिप्शन लिखवाया था । रिया ने आरोप लगाए थे कि सुशांत की बहनों ने कुछ डॉक्टर्स के साथ मिलकर बैन किए गए दर्वाइयों के फर्जी प्रीस्क्र‍िप्शंस बनवाए और बिना किसी सुपरव‍िजन के सुशांत को इन दवाईयों का गलत डोज दिया, जिस वजह से एक्टर को क्रॉन‍िक एंग्जाइटी अटैक आया और उन्होंने सुसाइड कर लिया ।

सुशांत की बहनों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

रिया द्वारा दर्ज कराए गए इस केस के बाद सुशांत की बहनों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और उन्होंने रिया की एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी । सुशांत की बहनों के वकील विकास सिंह ने याचिका में कहा था कि रिया चक्रवर्ती की शिकायत बेबुनियाद है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा था कि रिया ने एफआईआर केवल इसलिए दर्ज कराई है ताकि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से ध्यान भटकाया जा सके ।

सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई । सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । जांच एजेंसियां इस केस की जांच में किसी भी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इसका फ़ैसला आने में वक्त लग रहा है ।