सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच कर रही सीबीआई ने बॉम्‍बे हाई कोर्ट को बताया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह पर आरोप लगाए थे, वे काल्पनिक हैं । सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती द्दारा प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ़ दर्ज कराई गई एफआईआर को गलत बताया है ।

सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ़ रिया चक्रवर्ती की FIR को सीबीआई ने ‘काल्पनिक’ बताया

सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ़ रिया चक्रवर्ती की एफआईआर काल्पनिक

सुशांत की बहनों प्रियंका सिह और मीतू सिंह के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया था जिस पर दोनों ने पिटिशन फाइल की थी । इस पर सीबीआई ने अब कहा कि ऐसी संभावना एफआईआर का आधार नहीं हो सकती है । सीबीआई ने अपने बयान में कहा कि, “मौजूदा प्राथमिकी में अधिकतर आरोप अनुमान और अटकलों की प्रकृति के हैं ।”

सुशांत केस की जांच चल रही है

सीबीआई ने यह भी कहा कि सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ जो एफआईआर कराई थी, उसकी जांच चल रही है । सीबीआई ने कहा, “पुलिस को एफआईआर दर्ज करने से पहले शुरुआती जांच कर लेनी चाहिए । एक ही चीज के लिए दो एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है । हम सुशांत की मौत से जुड़े कारणों की जांच कर रहे हैं । इसे देखते हुए मुंबई पुलिस से उम्‍मीद की जा रही थी कि वे रिया की शिकायत को हमें फॉरवर्ड करेंगे, न कि खुद एफआईआर दर्ज करेंगे ।”

झूठे प्रिस्‍क्रिप्‍शन पर रिया चुप क्यों रहीं

सीबीआई ने यह भी कहा कि अगर रिया को सुशांत और बहन प्रियंका के बीच जून 2020 में हुई मोबाइल फोन चैट के बारे में पता था और अगर उसी दौरान प्रियंका ने सुशांत को झूठा प्रिस्‍क्रिप्‍शन भेजा था तो रिया को सितंबर तक इस बारे में चुप्‍पी साधे नहीं रखनी चाहिए थी । अब मामले की सुनवाई 4 नवंबर को होगी ।

बता दें कि रिया ने सितंबर महीने में सुशांत की बहनों के खिलाफ धोखाधड़ी और गैर-कानूनी तरीके से सुशांत को दवाएं देने का केस दायर किया था । रिया ने अपनी शिकायत में प्रियंका सिंह, मीतू सिंह और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार को आरोपी बनाया है । एफआईआर में आरोप लगाया था कि सुशांत की बहनों ने सुशांत को बिना किसी डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के दवाइयां दी जिसकी वजह से एक्टर को पैनिक अटैक आया था । यह एफआईआर बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी फ़िर बाद में इसे सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया ।