दर्शकों की उत्सुकुता को देखते हुए अक्षय कुमार ने फ़ाइनली दो दिन पहले अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म लक्ष्मी बम की रिलीज डेट- 9 नवंबर 2020, की घोषणा कर दी । अक्षय कुमार ने लक्ष्मी बम की रिलीज डेट का ऐलान करते हुए मोशन पोस्टर भी रिलीज किया जिसमें उनका लक्ष्मण से लक्ष्मी बनने की एक झलक मिली । मेकर्स ने शुरूआत में लक्ष्मी बम को दीवाली रिलीज कहते हुए प्रमोट किया था लेकिन अब ये दिवाली से 5 दिन पहले रिलीज हो रही है । 14 नवंबर को शनिवार है और इस दीवाली भी है इसलिए कहा जा रहा था कि या तो 14 शनिवार को या फ़िर 13 नवंबर शुक्रवार को, हमेशा की तरह लक्ष्मी को रिलीज किया जाएगा । लेकिन अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम फ़ाइनली दिवाली के 5 दिन पहले रिलीज हो रही है ।

REVEALED: अक्षय कुमार की हॉरर-थ्रिलर लक्ष्मी बम 9 नवंबर को ही क्यों हो रही है रिलीज, ये है इसका लकी फ़ैक्टर

अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम का ट्रेलर 9 अक्टूबर को हो सकता है रिलीज

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने इसके पीछे का कारण बताया कि आखिर मेकर्स ने दिवाली से पांच दिन पहले लक्ष्मी बम को लाने का फ़ैसला क्यों किया । सूत्र ने बताया, “जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 9 अक्षय का लकी नंबर है । इससे पहले भी लक्ष्मी बम 9 सितंबर को ही रिलीज हो रही थी और इस दिन अक्षय का जन्मदिन भी है । अतीत में भी अक्षय ने अपनी फ़िल्मों और उनके ट्रेलर को 9 तारीख या जिस तारीख का जोड़ 9 आता हो, पर लाने की अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश की ।”

कुली नंबर 1 अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 13 नवंबर को रिलीज हो रही है

सूत्र ने आगे बताया कि, “इसके अलावा वरुण धवन और सारा अली खान की कॉमेडी ड्रामा कुली नंबर 1 अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 13 नवंबर को रिलीज हो रही है । इस फ़िल्म को वासु भगनानी, जो अक्षय की बेल बॉटम के प्रोड्यूसर हैं, ने प्रोड्यूस किया है । इसलिए दोनों के बीच इसको लेकर बातचीत हुई जिसमें नतीजा ये निकला कि दोनों फ़िल्मों की रिलीज में एक निश्चित गैप होना जरूरी है । इन सब बातों को देखते हुए लक्ष्मी बम की रिलीज डेट 9 नवंबर रखी गई है ।”

फ़िल्म को प्रमोट करने के लिए भी एक महीने का पर्याप्त समय मिलेगा

इतना ही नहीं सूत्र ने अंत में ये भी बताया कि अक्षय की फ़िल्म लक्ष्मी बम का ट्रेलर भी 9 अक्टूबर को ही रिलीज हो सकता है । “हालांकि अभी तक कुछ भी फ़ाइनल नहीं है, लेकिन मेकर्स लक्ष्मी बम के ट्रेलर को 9 अक्टूबर को रिलिज करने की प्लानिंग कर रहे हैं । ऐसे में मेकर्स को अपनी फ़िल्म को प्रमोट करने के लिए भी एक महीने का पर्याप्त समय मिल जाएगा ।”

नाम न छापने की शर्त पर एक ट्रेड अधिकारी ने बताया कि, “लक्ष्मी बम को कुली नंबर 1 से कुछ दिन पहले रिलीज करने का एकदम सही फ़ैसला है । दोनों फ़िल्मों में दर्शकों को आकर्षित करने की क्षमता है । शकुंतला देवी, लूटकेस और रात अकेली है जैसी फ़िल्मों को सेम डे पर रिलीज करना ठीक है लेकिन दो बड़ी फ़िल्मों को सेम डे पर रिलीज करना सही नही हैं । और वैसे भी लक्ष्मी दिवाली रिलीज ही है क्योंकि यह दीवाली वीक में ही रिलीज हो रही है ।”

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने अनाउंस की लक्ष्मी बम की रिलीज डेट- 9 नवंबर, टीजर वीडियो में मिली लक्ष्मण से लक्ष्मी बनने की झलक

अक्षय के साथ इस फ़िल्म में कियारा आडवाणी और शरद केलकर भी नजर आएंगी । राघव लॉरेंस के निर्देशन में बन रही लक्ष्मी बम तमिल फिल्म कंचना की रीमेक है । डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी द्वारा प्रस्तुत, अ केप ऑफ़ गूड फ़िल्मस , तुषार एंटरटेनमेंट हाउस और शबीना एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित , लक्ष्मी बम का डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी पर 9 नवंबर को वर्ल्ड प्रीमियर होगा