20 साल पहले रिलीज हुई हेरा फ़ेरी का तीसरा पार्टयानि हेरा फेरी 3 पिछले कई दिनों से लगातार चर्चा में बनी हुई है । अब ये कंफ़र्म हो चुका है कि अक्षय कुमार हेरा फेरी 3 का हिस्सा नहीं है । खुद अक्षय कुमार ने एक ईवेंट में हेरा फेरी 3 नहीं करने की बात कही और इसका कारण भी बताया । हालांकि बॉलीवुड हंगामा को इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों से पता चला था कि मेकर्स ने सबसे पहले हेरा फेरी 3, अक्षय को ही ऑफ़र की थी लेकिन अक्षय ने अपनी फीस के रूप में 90 करोड़ रु और प्रोफ़िट शेयरिंग की डिमांड कर दी थी वहीं कार्तिक इस फ़िल्म को 30 करोड़ रु में करने के लिए तैयार हो गए । इसलिए हेरा फेरी फ़्रेंचाइज़ी के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने हेरा फेरी 3 के लिए कार्तिक आर्यन को साइन किया ।

REVEALED: हेरा फेरी 3 के बाद अक्षय कुमार के हाथ से फिसली आवारा पागल दीवाना 2 और वेलकम 3 ; हेरा फेरी 3 को लेकर दिए अभिनेता के बयान से नाराज़ हुए मेकर्स

हेरा फेरी 3 के बाद अक्षय कुमार के हाथ से फिसली आवारा पागल दीवाना 2 और वेलकम 3 

दिल्ली में आयोजित हुए 20वें हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2022 में, अक्षय ने हेरा फेरी 3 नहीं करने की बात स्वीकारते हुए कहा, “हेरा फेरी मेरा एक हिस्सा रही है । अन्य लोगों की तरह मेरी भी इससे जुड़ी अच्छी यादें हैं । मुझे भी दुख होता है कि इतने सालों में तीसरा पार्ट नहीं बनाया गया । जब यह फिल्म मुझे ऑफर की गई थी, तब मैं इसकी स्क्रिप्ट से संतुष्ट नहीं था । मुझे वह पसंद नहीं आई थी । मुझे अब वह करना है जो लोग देखना चाहते हैं। इसलिए मैंने फिल्म छोड़ दी ।

हेरा फेरी 3 के बाद अब बॉलीवुड हंगामा को एक और अंदर की जानकारी मिली है । करीबी सूत्र ने हमें बताया, “अक्षय कुमार हेरा फेरी की अगली किस्त हेरा फेरी 3 का हिस्सा नहीं बन पाने से आहत थे क्योंकि ये फ्रेंचाइजी उनके करियर में एक विशेष स्थान रखती है । लेकिन फिरोज नाडियाडवाला इस पूरे सीन में बहुत प्रैक्टिल रहे । अक्षय ने हेरा फेरी 3  के लिए अपनी फीस कम करने से इनकार कर दिया । ये सही नहीं है की एक फ़िल्म से अक्षय तो अपना पैसा बना लें लेकिन प्रोड्यूसर्स फ़िल्म न चलने पर नुक़सान उठाए । महामारी के बाद एक्टर्स के पास अपनी फीस कम करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है ।

अक्षय तीनों सीक्वल के लिए पहली पसंद थे

सूत्र ने आगे कहा, “'फिरोज ने अक्षय को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने । कोई अन्य विकल्प नहीं होने के कारण, फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने हेरा फेरी 3 के लिए कार्तिक आर्यन को साइन कर लिया । अक्षय कुमार को एहसास हुआ कि फ़िरोज़ को फ़िल्म बिज़नेस से मतलब है ।

हेरा फेरी 3 के बाद निर्माता फ़िरोज़ नाडियाडवाला की आवारा पागल दीवाना 2 और वेलकम 3 को लाने की प्लानिंग कर रहे थे । इस बारें में सूत्र ने बताया, “फ़िरोज़ ने अक्षय कुमार को क्लीयर कह दिया था कि वह इन दोनों बेहद रोमांचक सीक्वल के लिए पहली पसंद थे । वह उम्मीद कर रहे थे कि वह और अक्षय साथ बैठकर कमर्शियल पर काम कर सकते हैं ताकि इससे सभी को फायदा हो ।

प्रोड्यूसर हुए नाराज़

हालाँकि, चीजों ने करवट ली। सूत्र ने खुलासा किया, "अक्षय कुमार द्वारा सार्वजनिक रूप से दावा करने के बाद कि वह स्क्रिप्ट में समस्याओं के कारण हेरा फेरी 3 से बाहर हो रहे हैं, फिरोज निराश और आहत हुए। उन्होंने अब अक्षय के बिना आवारा पागल दीवाना 2 और वेलकम 3 के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। हालाँकि, प्राथमिकता अभी हेरा फेरी 3 पर होगी।

लेकिन इसके बाद सीन बदल गया । इस बारें में सूत्र ने बताया, “अक्षय कुमार द्वारा सार्वजनिक रूप से यह दावा करने के बाद कि वह स्क्रिप्ट पसंद नहीं आने के कारण हेरा फेरी 3 से बाहर हुए, फिरोज को पसंद नहीं आया । वह अक्षय के इस बयान से बहुत निराश और आहत हुए । इसलिए उन्होंने अब अपनी अगली फ़्रेंचाइज़ी आवारा पागल दीवाना 2 और वेलकम 3 को अक्षय के बिना बनाने का फ़ैसला किया है । हालाँकि, फ़िलहाल वह हेरा फेरी 3 पर फ़ोकस करेंगे ।