पिछले कई दिनों से देखने को मिल रहा है कि बॉलीवुड सितारें अपना वेकेशन मनाने के लिए मालदीव जा रहे हैं और वहां की पिक्चर्स को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट कर रहे हैं । ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर मालदीव अचानक सभी बॉलीवुड सितारों का हॉट डेस्टिनेशन कैसे बन गया ? पत्रकार बरखा दत्त ने भी इस पर सवाल उठाया । इसके जवाब में एक युवा अभिनेता ने हंसते हुए अनजाने में राज खोल दिया । “उन्हें मालदीव में अपनी गतिविधियों की तस्वीरें पोस्ट करनी होती हैं । क्योंकि यह डील का एक हिस्सा है ।” अभिनेता ने मुझे बताया ।

REVEALED: बॉलीवुड सितारें आखिर वेकेशन के लिए मालदीव ही क्यों जा रहे हैं, ये है इसके पीछे का सच

मालदीव बना बॉलीवुड सितारों का हॉट डेस्टिनेशन

कैसी डील ? मैंने उत्सुकता से पूछा । “मालदीव वेकेशंस के लिए पैकेज डील होती है । फ़िल्मी सितारों को इस शर्त पर वेकेशन का लालच दिया जाता है कि वे अपने अनुभव की तस्वीरें पोस्ट करेंगे ।” अभिनेता ने ये भी बताया कि उन्हें भी ऐसा ही एक आकर्षक ऑफ़र मिला था लेकिन उन्होंने इसे लेने से इंकार कर दिया क्योंकि पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है तो ऐसे में उनका ऐसे वेकेशन के लिए जाना अशिष्ट लगता ।

जिस तरह से पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड सितारें मालदीव में छुट्टियां मनाने जा रहे हैं ऐसे में यह खूबसूरत जगह अपनी अतुल्य समुद्री खूबसूरती की वजह से दुनिया का नंबर 1 टूरिस्ट प्लेस बनती जा रही है ।

सिर्फ बॉलीवुड वाले ही नहीं बल्कि विदेशी कलाकारों को भी ऐसे ऑफ़र्स मिल रहे हैं । प्रियंका चोपड़ा के जेठ जो जोनस अपनी नई नवेली दुल्हन सोफ़ी टर्नर को भी हनीमून के लिए मालदीव ही लेकर गए थे । प्रियंका चोपड़ा भी अक्सर मालदीव जाती रहती हैं ।

अगर सच कहा जाए तो मालदीव में वेकेशन एंजॉय करने के लिए सितारों को ज्यादा कुछ करना भी नहीं होता है । उन्हें पने पेड वेकेशन के बदले बस अपनी कुछ तस्वीरों को जरिए दुनिया को ये बताना है कि वेकेशन के लिए इससे अच्छी जगह और कोई नहीं है । और यह कई मायनो में गलत भी नहीं है । मालदीव अपनी आश्चर्यजनक सुंदरता और चित्त शांत करने वाले अनुभव की वजह से खास है ।