पठान (2023) की ब्लॉकबस्टर सफलता ने शाहरुख खान की अगली फ़िल्म जवान की मार्केट वैल्यू और हाइप को बढ़ा दिया है । और उम्मीद के मुताबिक़, डिस्ट्रिब्यूटर्स ने शाहरुख खान की जवान के लिए बहुत मोटी रक़म खर्च की है । बॉलीवुड हंगामा के पास जवान को ख़रीदने वाले डिस्ट्रिब्यूटर्स और स्टूडियोज़ के बारें में एक्सक्लूसिव डीटेल है जो यक़ीनन फ़ैंस के उत्साह को डबल कर देगी । इतना ही नहीं थिएट्रिकल राइट्स के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स ने एडवांस में ही करोड़ों रू खर्च कर दिए हैं क्योंकि उन्हें भरोसा है कि फिल्म रिकॉर्ड संख्या में दर्शक जुटाने में कामयाब होगी ।

REVEALED: शाहरुख खान की जवान के राइट्स हासिल करने के लिए देशभर के डिस्ट्रिब्यूटर्स और स्टूडियोज़ ने एडवांस में खर्च किए करोड़ों रू

शाहरुख खान की जवान पर हुई नोटों कि बारिश

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “उत्तर और पश्चिम भारत में, पीईएन मरुधर ने फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स 150 करोड़ रू खर्च करके एडवांस में ही ख़रीद लिए हैं । फ़िल्म की हाइप को देखते हुए, पेन मरुधर टीम ने इतनी बड़ी रकम खर्च करने का फैसला किया क्योंकि उन्हें भरोसा है कि फिल्म रिकॉर्ड संख्या में दर्शक जुटाने में कामयाब होगी ।

कल, श्री गोकुलम मूवीज़ ने अपने ट्वीट के साथ यह ऑफ़िशियल कर दिया कि वे तमिलनाडु और केरल में जवान का वितरण करेंगे । साउथ के एक सूत्र ने खुलासा किया, “तमिलनाडु क्षेत्र के लिए श्री गोकुलम ने 15 करोड़ रू में अधिकार ख़रीदे वहीं केरल के लिए अधिकारों के लिए स्टूडियो ने 7 करोड़ रू खर्च किए ।

एक व्यापार स्रोत ने साझा किया, “श्री गोकुलम मूवीज़ ने तमिलनाडु में रेड जाइंट मूवीज़ को अधिकार सौंप दिए हैं । जहां तक निज़ाम/आंध्र की बात है, राजश्री फिल्म्स को इसके अधिकार सौंपे गए हैं, जबकि मैसूर क्षेत्र के अधिकार पैनोरमा स्टूडियोज़ को दिए गए हैं । जिस कीमत पर अधिकार बेचे जाते हैं वह एक गुप्त रहस्य रहा है । लेकिन यह निश्चित रूप से इन क्षेत्रों में किसी हिंदी फिल्म के लिए भुगतान किए गए सबसे अधिक आंकड़ों में से एक है ।

पूर्व की बात करें तो सूत्र ने कहा, “प्रकाश फिल्म्स बिहार में कमीशन के आधार पर जवान को रिलीज करने जा रहा था । लेकिन अब, वे फिल्म को एमजी (न्यूनतम गारंटी) पर रिलीज करेंगे । हालांकि प्रकाश फिल्म्स द्वारा दिया गया सटीक आंकड़ा निश्चित नहीं है, लेकिन सूत्रों का अनुमान है कि यह आंकड़ा रुपये के बीच है। 5-6 करोड़. सूत्र ने कहा, “अगर यह रेंज सही है, तो यह बिहार में किसी वितरक द्वारा शाहरुख खान अभिनीत फिल्म के लिए दी गई सबसे ज्यादा रकम है, जो कि पठान से भी ज्यादा है ।

सूत्र ने आगे कहा, “ओडिशा को राजश्री फिल्म्स ने रिकॉर्ड 4.5 करोड़ एमजी कीमत पर खरीदा है। शाहरुख खान की फिल्म और साउथ टच वाली फिल्म, जवान में ये दोनों फैक्टर हैं । सूत्र ने यह भी बताया कि श्री वेंकटेश फिल्म्स (एसवीएफ) पश्चिम बंगाल में एक्शन एंटरटेनर रिलीज करेगी लेकिन कमीशन के आधार पर ।

दिलचस्प बात यह है कि असम क्षेत्र अभी भी बंद नहीं हुआ है। सूत्र ने बताया, “इस सर्किट के लिए बोली चल रही है। उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में डील फाइनल हो जाएगी ।

इस बीच, विदेशों में, यशराज फिल्म्स कमीशन के आधार पर जवान को रिलीज करेगी ।