Ranveer-Singh-issues-an-apology-after-receiving-backlash-for-sexist-ad

दूसरों से विपरीत, रणवीर सिंह बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं, जो विवादों से कोसों दूर रहते हैं । लेकिन इस बार, एक विज्ञापन ने उन्हें एक विवाद में फ़ंसा दिया है । कुछ दिन पहले, तमिल अभिनेता सिद्धार्थ ने जब रणवीर के इस विज्ञापन, जिसमें वे एक महिला को उठाए हुए हैं, को देखा तो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी आलोचना करते हुए कहा कि, ‘वर्कप्लेस में महिलाओं के अधिकारों के प्रति गिरी हुई मानसिकता का यह उदाहरण है।‘

आपको बता दें कि, रणवीर सिंह ने कुछ दिन पहले एक फ़ैशन ब्रांड ‘जैक एंड जोंस’ का विज्ञापन किया । जिसमें वे ऑफ़िस केकपड़ों में एक युवती को कंधे पर उठाए दिखाई दे रहे हैं। उनके पीछे एक चपरासी खड़ा है जो मुस्करा रहा है। विज्ञापन पर कैप्शन लिखा है -'रुको मत, अपना काम घर लेकर जाओ'।

इसके बाद सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह और इस एड की खूब आलोचना होने लगी और इसे महिलाओं के खिलाफ़ गिरी हुई मानसिकता का परिचायक बताया । लगातार आलोचना के बाद इस विज्ञापन को हटा लिया गया है। कंपनी की ओर से एक अधिकारी ने कहा है कि विज्ञापन के पोस्टर से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और हम किसी को तकलीफ नहीं पहुंचाने चाहते।

चूंकि इन दिनों रणवीर सिंह अपनी आगामी फ़िल्म बेफ़िक्रे के प्रमोशन में व्यस्त हैं, लेकिन उन्होंने मीडिया में माफ़ी मांगते हुए अपना एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि, “मेरा मानना है कि किसी भी ब्रांड को कुछ अलग करने की आजादी देना बेहद जरूरी होता है । लेकिन मुझे लगता है कि इस बार यह गलत हो गया । और मैं इसके लिए क्षमा मांगते हुए कहता हूं कि अब यह अतीत की चीज हो गई है। हमने गलती को सुधारते हुए सभी शहरों से होर्डिंग तुरंत हटा लिए। मैं निजी और व्यावसायिक रूप से महिलाओं का बहुत सम्मान करता हूं और कभी ऐसा काम नहीं करूंगा जिससे उनका अपमान हो।"

गौरतलब है कि, रणवीर सिंह की आगामी रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म बेफ़िक्रे 9 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके बाद, रणवीर सिंह भंसाली की ऐतिहासिक पीरियड फ़िल्म रानी पद्मावती की शूटिंग शुरू करेंगे ।