Padmavati

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी महत्वाकांक्षी फ़िल्म रानी पद्मावती की शूटिंग शुरू हो चुकी है । इस फ़िल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग मुंबई के स्टूडियो में हुई । अब फ़िल्म की पूरी टीम शहर के बाहर शूटिंग करने की तैयारियों में जुट गई है । बहरहाल, हमने सुना है कि फ़िल्म के अगले शेड्यूल की शूटिंग के लिए उनकी फ़िल्म की पूरी टीम कलाकारों सहित राजस्थान के लिए रवाना होगी ।

अपको बता दें कि फ़िल्म रानी पद्मावती, चित्तौड़,मेरवा साम्राज्य की रानी पद्मावती की जिंदगी पर आधारित है । इस फ़िल्म में राजपूत शाही जोड़े में दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर, जो इस फ़िल्म में पहली बार एक साथ नजर आएंगे, दिखाई देंगे । यह अब अपने अगले शेड्यूल की शूटिंग जयपुर में करेंगे और इनका साथ देंगे फ़िल्म के तीसरे लीड किरदार रणवीर सिंह, जो फ़िल्म में क्रूर शासक अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे है ।

जहां तक लोकेशन का सवाल है, यह कहा जा रहा है कि यह तीनों की जोड़ी एक साथ आमेर और जयगढ़ के किले में शूटिंग करेंगे । जाहिरतौर पर, वे रायसर गांव में एक महत्वपूर्ण युद्ध सीक्वेंस की शूटिंग भी करेंगे । इसके अलावा यह भी सुनने में आया है कि ऐसा पहली बार होगा जहां, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर एक साथ शूटिंग करेंगे ।

मलिक मोहम्मद जायसी द्वारा लिखित महाकाव्य पर आधारित पद्मावती दरअसल, बेहद खूबसूरत रानी पद्मनी के लिए खूंखार सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के जुनून की कहानी है । रानी पद्मनी को पाने के लिए अलाउद्दीन खिलजी चित्तोड़ पर हमला बोल देता है और ऐसे में रानी पद्मनी के पति राजा रावल रतन सिंह अपने साम्रज्य को बचान की कोशिश करता है । फिल्म में दीपिका पादुकोण चित्तौड़ के राजा रतनसेन की पत्नी रानी पद्मिनी (पद्मावती) का किरदार निभा रही हैं । यह फ़िल्म 17 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।