बड़े पर्दे पर रामायण के किरदारों पर फ़िल्म बनाने की होड़ सी मच गई है । पिछले दिनों अलौकिक देसाई ने अपनी अगली फ़िल्म सीता- द इनकार्नेशन का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट किया था । अलौकिक देसाई की फ़िल्म सीता- द इनकार्नेशन में सीता माता के जीवन को दर्शाया जाएगा । बाहुबली के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद इस फिल्म को लिखेंगे और यह हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी । हालांकि इस फ़िल्म की स्टार कास्ट को लेकर अभी कोई ऑफ़िशियल जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन सुनने में आ रहा है कि सीता के किरदार के लिए करीना कपूर खान और आलिया भट्ट में से किसी एक को साइन किया जा सकता है । और अब हमें पता चला है कि सीता फ़िल्म में रावण के किरदार के लिए अभिनेता रणवीर सिंह को अप्रोच किया गया है ।

बाहुबली के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद की फ़िल्म सीता में रावण बन सकते हैं रणवीर सिंह, करीना कपूर खान को ऑफ़र हुआ सीता का रोल

सीता में रणवीर सिंह बन सकते हैं रावण

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने इस बारें में डिटेल में जानकारी देते हुए बताया कि, “सीता को बड़े पैमाने पर भव्य स्तर पर बनाया जाएगा जो बाहुबली जितनी बड़ी होगी । जहां सीता के किरदार के लिए आलिया और करीना के बीच किसी एक को फ़ाइनल करना है वहीं रावण के किरदार के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया गया है । यदि सब कुछ ठीक रहा तो रणवीर सीता फ़िल्म में रावण के किरदार में नजर आ सकते हैं । और यदि ऐसा होता है तो ऐसा पहली बार होगा जब रणवीर और करीना एक साथ स्क्रीन शेयर करेंगे । हालांकि इससे पहले करीना और रणवीर संजय लीला भंसाली की राम लीला में साथ काम करने वाले थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया ।”

सीता- द इनकार्नेशन में सीता के किरदार के लिए करीना के चयन के बारें में करीबी सूत्र ने हमें बताया, “अलौकिक और केवी विजयेंद्र प्रसाद को लगता है कि करीना सीता के किरदार में एकदम परफ़ेक्ट रहेंगी । मेकर्स को लगता है कि उनकी फ़िल्म सीता के नजरिए से है इसलिए उनकी फ़िल्म अन्य रामायण बेस्ड फ़िल्मों से काफ़ी अलग है । हालांकि आलिया भट्ट के नाम पर भी विचार किया जा रहा था लेकिन करीना मेकर्स की पहली पसंद हैं और उन्हें इसके लिए अप्रोच भी किया जा चुका है ।”

आलिया भट्ट हैं दूसरी पसंद

जानकार सूत्र ने आगे बताया, “करीना को भी फ़िल्म का कॉन्सेप्ट काफ़ी पसंद आया है क्योंकि इस फ़िल्म में उन्हें अन्य रामायण बेस्ड फ़िल्मों की तुलना में ज्यादा स्क्रीन टाइम मिलेगा क्योंकि यह पूरी तरह से सीता के जीवन पर बेस्ड फ़िल्म है और इसमें उनका मुख्य किरदार होगा । फ़िलहाल करीना की टीम शूटिंग के लिए उनकी डेट्स और फ़ीस पर काम कर रही है । जैसे ही सारी औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी, ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा । यदि करीना के साथ बात नहीं बनी तो फ़िर दूसरी च्वाइस आलिया भट्ट हैं ।”

बता दें कि, सिल्वर स्क्रीन पर रामायण और उनके किरदारों पर आधारित एक नहीं बल्कि कई फ़िल्में बनाई जा रही हैं । जहां ओम राउत रामायण पर बेस्ड एपिक फ़िल्म आदिपुरुष बना रहे हैं वहीं मधु मंटेना भी रामायण का 3डी वर्जन बनाने की तैयारी कर रहे हैं । ओम राउत के निर्देशन में बनने वाली आदिपुरुष में जहां प्रभास भगवान राम और कृति सैनॉन सीता का किरदार निभाएंगी वहीं मधु मंटेना की 3डी रामायण में दीपिका पादुकोण सीता का किरदार निभाएंगी और ॠतिक रोशन रावण का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे ।