513855986

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का घोड़ों के प्रति असीम स्नेह से हम सभी अच्छी तरह वाकिफ़ हैं । न केवल उन्होंने घुड़सवारी को बढ़ावा देने की इच्छा जताई बल्कि उन्होंने पहले उनमें से कुछ घोड़ों को अपनाया भी था । और अब, जब उन्होंने माथेरन में बीमार घोड़ों की खबर सुनी , उसी क्षण रणदीप उनकी मदद करने के लिए माथेरन चले गए ।

 

हमने सुना है कि , महालक्ष्मी राइडर क्लब के सदस्यों (मुंबई) और फरहान अख्तर की  पूर्व पत्नी अधुना भावनी, अधुना उन सदस्यों में से एक हैं जिसने रणदीप को माथेरन में घोड़ों की बीमार हालत के बारें में संदेश पहुंचाया । जाहिर तौर पर,माथेरन में खराब इलाज से घोड़ों को बचाने के लिए, निवेदन करने के बजाय अधुना ने रणदीप को बीमर घोड़ों का एक वीडियो पहुंचाया । दरअसल ,टॉय ट्रेन के अलावा ये  घोड़े ही इस हिल स्टेशन में एकमात्र परिवहन का  साधन हैं । टॉय ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण, यह वर्तमान में अभी बंद है, इसलिए घोड़ों को ही सब बारदाना, गैस सिलेंडर आदि ले जाने का साधन बनाया गया है । जब सोशल मीडिया पर घोड़ो पर हो रहे इस अत्याचार का वीडियो वायरल हुआ, तब रणदीप और उनके दोस्त (एक और क्लब के सदस्य आदिल गांधी और उनके बेटे रियाद) उन गंभीर रूप से घायल घोड़े जो गायब हो गए थे, मिल नहीं सके । हालांकि, रौक्सैन, जो माथेरान में एक पशु आश्रय चलाता है, ने उनमें से कुछ घायल घोड़ों से मिलने के बाद उनकी पर्याप्त मदद की थी । रणदीप ने आगे कहा कि, वे उचित दवा देकर इन जानवरों की मदद कर काफ़ी खुश हुए, इसके अलावा, वह अचानक कुछ जरूरत पड़ जाए इसके लिए वे वहां कुछ लोगों को वहां छोड़कर भी आएं हैं ।

 

रणदीप हुड्डा जानवरों के अधिकारों के लिए हमेशा लड़ते हैं और कहा गया है कि रणदीप का ये कदम अधिकारियों पर दबाव डालने के लिए उठाया गया था । उन्होंने आगे कहा कि पुणे के  कुछ जानवर प्रेमीओं और दिल्ली के गैर सरकारी संगठनों द्वारा दिखाए गए झुकाव के बारें में, जिन्होंने पशु क्रूरता के खिलाफ समर्थन में सामने आने का फैसला किया है ।